Beauty Khan:ब्यूटी खान का जीवन परिचय

Beauty Khan Biography in Hindi: सोशल मीडिया एक ऐसा मंच बनकर उभरा है जहां हर व्यक्ति अपनी प्रतिभा दिखाकर मशहूर हो सकता है। यह मंच हर व्यक्ति को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करता है। आज लाखों-करोड़ों इंसान सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटी बनकर उभरे हैं। कुछ समय पहले टिकटॉक पर फिल्में बनाने और पोस्ट करने का काफी क्रेज था, जिसे फिलहाल भारत में बैन कर दिया गया है। लेकिन यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है।

जिस पर हजारों-करोड़ों इंसानों ने मूवमेंट की तस्वीरें अपलोड कीं। ब्यूटी खान नाम की एक भारतीय लड़की भी थी, जिसने कुछ ही सालों में बहुत सारे प्रशंसक बना लिए। ये कुछ समय पहले भी वायरल हुआ था। लेकिन जब टिक टॉक बंद हो गया तो ब्यूटी खान ने अपना खुद का यूट्यूब चैनल भी खोल लिया, जिसमें वह आए दिन अपने डांस वीडियो अपलोड करती रहती हैं। टिक टॉक बंद होने के बावजूद भी उनके चाहने वाले कम नहीं हुए, दरअसल आज उनके यूट्यूब चैनल पर लाखों सब्सक्राइबर्स हैं और इंस्टाग्राम पर भी लाखों फैन्स हैं। इस अल्ट्रा-वर्तमान प्रकाशन में हम ब्यूटी खान (स्वेल खान टिक टोक सेंट) की जीवनी के बारे में बात करते हैं।

12 India Ki Sabse Jyada Kamai Karne Wali Movie 2023

ब्यूटी खान का जीवन परिचय | Beauty Khan Biography in Hindi

नामब्यूटी खान
उपनाम डोली
पेशासोशल मीडिया सेलिब्रेटी, यूट्यूबर
जन्मदिन18 मार्च 2001
पताकोलकाता, पश्चिम बंगाल
पिता का नामजानकारी नहीं
माता का नामजानकारी नहीं
शिक्षास्नातक कर रही है
कोलेजफिरोजियो मोमेरियल कॉलेज
ऊंचाई5 फुट 2 इंच, 157 सेंटीमीटर,
वजन49 किलोग्राम, 108 एलबीएस पाउंड
आंखों का रंगकाला
जन्मदिन18 मार्च 2001
बालों का रंगकाला
धर्मइस्लाम

Maruti Suzuki Swift 2024 : भारत में जल्द लॉन्च होने वाली है नई स्विफ्ट हाइब्रिड कार! फीचर्स और डिजाइन देखकर हो जाओगे खुश

ब्यूटी खान का प्रारंभिक जीवन

ब्यूटी खान का जन्म 18 मार्च 2001 को भारत के कोलकाता राज्य में हुआ था। वह एक मुस्लिम परिवार से आती हैं। ब्यूटी खान का वास्तविक नाम मामुदा खातून है। परिवार में सबसे प्रभावी उनकी मां हैं। जब वह जवान हुई तो उसके पिता का निधन हो गया। उनकी एक चचेरी बहन भी है, जिसका नाम जिया खान है। वह कई बार ब्यूटी खान के साथ फिल्में बनाती भी नजर आ चुकी हैं। ब्यूटी खान बचपन से ही काफी शरारती हो गई थीं। लेकिन उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का भी बहुत शौक था। 

दायित्व खान की स्कूली शिक्षा

ब्यूटी खान की स्कूली शिक्षा के बारे में बात करें तो ब्यूटी खान की पहली स्कूली शिक्षा कोलकाता के एक निजी कॉलेज से हुई। फिलहाल वह कोलकाता के फिरोजियो मेमोरियल कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई कर रही हैं।

Tiger 3: फिल्म ‘टाइगर 3’ के किरदार में निभाने वाली रोल ‘जोया’ के लिऐ कैटरीना ने किया जमकर मेहनत, कहा- ये किरदार फेवरेट है 

ब्यूटी खान के करियर की शुरुआत

ब्यूटी खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 2019 में 3 मई को टिक टोक पर अपना पहला वीडियो अपलोड करके की थी। हालाँकि शुरुआत में उसे कुछ सटीक प्रतिक्रियाएँ नहीं मिलीं, लेकिन उसने हार नहीं मानी और कड़ी मेहनत करती रही। लगातार टिक टोक मोशन पिक्चर्स बनाते रहे और 2 महीने के अंदर उनके 200k प्रशंसक हो गए।

फिर साल 2020 उनके लिए बिल्कुल सही साबित हुआ।

जनवरी 2020 तक उनके चाहने वालों की संख्या 500k हो गई और इसी बीच उनकी एक मूवी भी वायरल हो गई और फिर वह और भी मशहूर हो गईं और उनके चाहने वालों की संख्या भी बढ़ती चली गई। ब्यूटी खान ने अपना पहला टिकटॉक अकाउंट क्यूटएटमा नाम से बनाया। लेकिन बाद में कॉल बदलकर ब्यूटी खान कर दिया गया। वह अपनी सहज उपस्थिति, सुंदर अभिव्यक्ति और धैर्य के कारण बहुत सफल हो गई हैं।

ब्यूटी खान बॉयफ्रेंड

https://www.instagram.com/p/CXdtApppxEb/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

ब्यूटी खान सिंगल हैं। वह अपनी ज्यादातर मोशन पिक्चर्स में अरबाज मलिक के साथ नजर आती हैं। ब्यूटी खान इसी तरह टीम ए1 कोलकाता नाम के कलेक्शन का भी हिस्सा हैं। संगठन के योगदानकर्ताओं में जिया खान, स्नेहा और अरबाज मलिक शामिल हैं।

uk07 Rider Bigg Boss 17 : बिग बॉस का यह कंटेस्टेंट Real लाइफ में है बहुत बड़ा सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर, करोड़ों में है नेटवर्थ

ब्यूटी खान बॉयफ्रेंड (Beauty Khan Boyfriend)

ब्यूटी खान सिंगल हैं। वह अपने अधिकतर विडियो में अरबाज मलिक के साथ नजर आती है। ब्यूटी खान भी टीम ए1 कोलकाता नाम के ग्रुप का हिस्सा हैं। समूह के सदस्यों में जिया खान, स्नेहा और अरबाज मलिक शामिल हैं।

  • जून 2020 तक, ब्यूटी खान टिकटॉक पर 20.4 मिलियन प्रशंसकों और 586 मिलियन लाइक्स तक पहुंच गई। यह उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि बन गई।
  • ब्यूटी खान को टिकटॉक पर लिप सिंक फिल्में और डांस फिल्में बनाने के लिए एक मजबूत प्रशंसक आधार मिला है।
  • ब्यूटी खान के परिवार में केवल उनकी मां और वह ही रहती हैं। जब वह युवा थे तभी उनके पिता की मृत्यु हो गई।
  • आपको बता दें कि गैरकानूनी कंटेंट की वजह से एक बार उनका टिकटॉक अकाउंट भी बैन हो गया था। कई बार उनकी फिल्मों में ब्यूटी खान, जो उनके मामा की बेटी हैं, के साथ भी एक महिला नजर आती है। जिसका नाम है जिया खाना। 
  • ब्यूटी खान ने टिक टॉक पर लाखों फैन बना लिए थे। लेकिन टिकटॉक बैन होने के बाद ब्यूटी खान ने यूट्यूब पर अपना खुद का चैनल खोला, जिसमें वह अब फिल्में अपलोड करती हैं।
  • ब्यूटी खान इस्लाम धर्म से है।
  • कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर एक एमएमएस वीडियो वायरल हुआ था और उस वीडियो में दिखने वाली लड़की बिल्कुल ब्यूटी खान जैसी थी। लेकिन बाद में ब्यूटी खान ने पुष्टि की कि वीडियो फर्जी था और यह पहली बार नहीं था। ब्यूटी खान के बारे में कई बार फर्जी खबरें वायरल हो चुकी हैं।
  • एक समय यह अफवाह भी फैली थी कि ब्यूटी खान किसी गंभीर दुर्घटना में फंस गई हैं लेकिन बाद में उन्होंने पुष्टि की कि यह खबर झूठी है।
  • ब्यूटी खान अपने यूट्यूब चैनल पर वीलॉग वीडियो भी पोस्ट करती रहती हैं, जिसमें वह अपनी दिनचर्या अपलोड करती हैं। ब्यूटी खान एक महिला संस्करण हैं, इसलिए वह हमेशा उचित पोशाक और मेकअप का पालन करती हैं।
  • ब्यूटी खान ने अपनी उपलब्धि से यह साबित कर दिया कि केवल तभी अच्छी फिल्में बनाना जरूरी नहीं है जब आपके पास महंगा टेलीसेलस्मार्टफोन और सभी प्रकार की सुविधाएं हों।
  • ब्यूटी खान ने अपने करियर की शुरुआत एक साधारण टेलीसेलस्मार्टफोन से की थी और आज उन्होंने लाखों फॉलोअर्स का सफर तय किया है।

Bigg Boss 17: बिग बॉस शो में अचानक हुआ, ईशा के दोनों बॉयफ्रेंड में लड़ाई जोरदार टक्कर

ब्यूटी खान की कमाई

खबरों के मुताबिक, ब्यूटी खान की अब तक की कमाई चालीस लाख रुपये है और उनकी कमाई का मुख्य स्रोत इंस्टाग्राम स्पॉन्सरशिप और यूट्यूब है।

https://www.instagram.com/p/CXc-ErYJO7s/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

Note: यह इंटरनेट वास्तव में अच्छी तरह से लायक है इंटरनेट पर उपलब्ध कई पुनर्संपत्तियों के अनुरूप है। हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते।

सामान्य प्रश्न

1.ब्यूटी खान क्या धूम्रपान करती है?

नहीं, ब्यूटी खान अब धूम्रपान नहीं करतीं।

2. ब्यूटी खान कितनी विंटेज हैं?

ब्यूटी खान 21 साल की हैं।

निष्कर्ष

हम चाहते हैं कि आपको यह न्यूज़लेटर ब्यूटी खान बायोग्राफी (ब्यूटी खान बायोग्राफी इन हिंदी) पसंद आए, कृपया इसे और शेयर करें। आपको यह  कैसा लगा, कृपया हमें कमेंट बॉक्स में बताएं।

Leave a Comment