Ind बनाम Pak लाइव: विश्व कप 2023 का सबसे बड़ा मुकाबला

विश्व कप 2023 का सबसे बड़ा मुकाबला Ind बनाम Pak मैच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

आज भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ा महायुद्ध होने वाला है। दोनों टीम में इस मैच में समान अंक के साथ उतरेंगी। लेकिन भारतीय टीम का मनोबल पाकिस्तान की तुलना में ज्यादा बढ़ा होगा। इसका कारण यह है कि भारत का विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड काफी बेहतर रहा है। तथा उन्हें घरेलू मैदान पर खेलने का भी फायदा होगा।

इसके अलावा भारतीय टीम ने जिस तरह के अपने शुरुआती दो मैच जीते हैं, उससे भी भारत का आत्मविश्वास मजबूत होगा। टीम ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया, जिसमें गेंदबाजी ने विपक्षी टीम को कम स्कोर पर रोकने के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की, जबकि बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और अफगानिस्तान के विरुद्ध शानदार बल्लेबाजी की। टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम के लिए फील्डिंग चिंता का विषय था, लेकिन यह भी अब तक शीर्ष स्तर की रही।

बुमराह की वापसी करना भारतीय टीम के लिए फायदेमंद रहा। अब आपके पास एक ऐसा तेज गेंदबाज है, जो शुरू में, माध्यम में और परी के अंत में भी विकेट निकाल के दे सकता है। कुलदीप और जडेजा भी बेहतरीन है, और पांड्या महत्वपूर्ण समय में विकेट लेते हैं। बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा मैं पिछले मैच में शानदार शतक जड़ा और कोहली ने भी अपने फार्म पर कर रखी। राहुल फिर से उसी आक्रामक बल्लेबाजी के रूप में लौट आए जैसे वह अपने करियर की शुरुआत में थे।

रोहित बनाम शाहीन (Ind बनाम Pak लाइव विश्व कप 2023)

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले मैच में 131 रन की पारी खेल कर बता दिया, कि अभी वह इस प्रारूप के विश्व कप के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। 2019 विश्व कप में पांच और अब तक सात वनडे विश्व कप में शतक लगाने वाले रोहित और शाहिन के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। शाहीन को शुरुआती ओवरों में विकेट लेने के लिए जाना जाता है। अगर रोहित ने अंदर आती गेंद पर अपने पैरों को और बाहर जाती गेंद पर अपने बल्ले को कंट्रोल में कर लिया, तो फिर भारत को जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

Ind बनाम Pak लाइव

कुलदीप बनाम शफीक

कुलदीप यादव के साथ माध्यमक्रम के बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक की भिड़ंत रोमांचक होगी। बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर के लिए ब्रेक ने 2019 में मैनचेस्टर में बाबर को परेशानी में डाल दिया था। कुलदीप बीच में खराब फार्म से जूझ रहे थे लेकिन अब फिर से ले में लौट चुके हैं और अब तक तीन विकेट ले चुके हैं।

विराट बनाम हसन अली (ind vs pak live score)

भारत के पास विराट कोहली जैसा एकमात्र महारथी है, जिसने पिछले दोनों माचो में अर्धशतक ठोका है। विराट को आसन अली की बाहर जाती गेंद से बचना होगा। वैसे तो वह ढीली गेंद फेंकने में माहिर है, लेकिन कभी-कभी उनको हल्के में लेना काफी भारी पड़ता है।

बाबर बनाम बुमराह

दो मैचो में 6 विकेट लेने वाले बुमराह और पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम में टक्कर देखने को मिलेगी। बाबर अब तक दो मैचो में 15 रन बना पाए हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह जबरदस्त फॉर्म में है। पाक के लिए बाबर का चलना जरूरी है, लेकिन बुमराह एक्सप्रेस उनको डिरेल करने में कमी नहीं छोड़ेगी।

रिजवान बनाम सिराज (Ind बनाम Pak लाइव)

पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 2 मैचो में एक शतक और एक अर्धशतक के साथ 199 रन बना चुके हैं। उनका विकेट लेना भारत के लिए जरूरी होगा, और यह काम मोहम्मद सिराज को अपने हाथों में लेना होगा। अगर वह अपनी तेजी से रिजवान को बीट करने में सफल रहे तो भारतीय स्पिनरों की आसान हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें – World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान कौन जीतेगा मुकाबला जानिए

Leave a Comment