Khufiya Review: सिर्फ नाम की खुफिया है विशाल भारद्वाज की फिल्म, जाने ऐसा क्या है इसमें

Khufiya Review:ओटीटी पर आने वाली फिल्मों से उम्मीदें लगातार कम होती जा रही हैं। उन फिल्मों के टीज़र और ट्रेलर काफी पसंद आई हैं। इनका प्रचार भी अलग तरीके से किया जाता है। लेकिन अंततः स्थिति खोदा पहाड़ और निकली चुहिया जैसी ही है। बड़े-बड़े निर्देशक ओटीटी के लिए फिल्में बना रहे हैं। लेकिन उन फिल्मों को देखने के बाद, किसी को पता चलता है कि सिनेमाघरों में उन फिल्मों को रखने में सक्षम विक्रेताओं की हमेशा गिनती नहीं होती है। इसलिए उन्हें ओटीटी पर रिलीज किया गया है। ऐसी ही एक फिल्म इस हफ्ते नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। फिल्म का नाम खुफ़िया है। खुफ़िया को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया है। निर्देशक विशाल भारद्वाज हैं। फिल्म में तब्बू, अजमेरी हक बधों, अली फजल, वामिका गब्बी, आशीष विद्यार्थी, अतुल कुलकर्णी और नवनींद्र बहल जैसे कलाकार हैं। लेकिन एक बेहतरीन कहानी होने के बावजूद, कमजोर एक्जिक्यूशन निराश कर देता है। 

खुफिया मूवी समीक्षा:

विशाल भारद्वाज एक ऐसे निर्देशक हैं जो इश्किया, ओमकारा और कमीने जैसी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। लेकिन इस बार उन्होंने अंडरकवर एजेंट जॉनर में हाथ आजमाया। उन्होंने अमर भूषण की किताब ‘एस्केप टू नोव्हेयर’ पर आधारित एक खुफिया फिल्म बनाई।‌ खुफिया की कहानी I

खुफिया का डायरेक्शन

विशाल भारद्वाज का नाम देसी सिनेमा के जाने-माने डायरेक्टर्स में आता है। वह हॉट लैंड की शानदार कहानियां को भी लेकर आते हैं। लेकिन यहां वह चूक गए हैं। स्पाई ड्रामा में जिस तरह की बारीकियां को ध्यान में आ गई है। चाहे वह उसे दूर की बारीकियां हो या फिर आतंकवादी पर नजर रखती एजेंट हो चीज बहुत ही बचकानी नजर आ रही है। कुल मिलाकर डायरेक्शन के मामले में विशाल कसौटी पर खड़े नहीं उतरे हैं। जिसके कारण लोगों को इस फिल्म की कहानी कुछ खास पसंद नहीं आ रही है।

खुफिया में एक्टिंग

खुफिया में खुफिया में टप्पू ने अच्छी एक्टिंग की है टप्पू की बांग्लादेशी एक्ट्रेस अजमेरी हक बद्दों के साथ रोमांटिक कनेक्शन भी बॉलीवुड में बहुत ज्यादा एक्सप्लोर किया जा रहा है। परंतु टप्पू अपनी किरदार में उतनी अच्छी तरीके से नहीं जम पई है और अजमेरी ने उनके साथ अच्छे तरीके से दिया है उनका किरदार काफी इंप्रेसिव लग रहा है इसके अलावा अली फजल बदामिका गब्बी और बाकी एक्ट्रेस ने अपनी भूमिका सामान्य तौर पर निभाई है लेकिन नवनींद्र बहल की एक्टिंग का भी शानदार मानी जा रही है नरेंद्र बल ने अली फजल की मां को रोल किया है और उसे किरदार को विशाल भारद्वाज अपनी प्रदर्शित को दर्शाया है और नवनींद्र बहल की तारीफ इस किरदार के लिए अच्छी मानी जा रही है।

खुफिया का वर्डिक्ट

बात करें विशाल भारद्वाज की तो विशाल भारद्वाज कई प्रकार की खास सिनेमा को लेकर आते हैं। यह सिनेमा उससे कुछ अलग ही होता है। हालांकि शेड वैसे ही समेट हुए हैं टॉपिक अच्छा होता है। लेकिन कहानी के साथ ट्रीटमेंट कमजोर पड़ जा रहा है। जैसे विशाल भारद्वाज का सिनेमा पसंद है और स्तरीय स्पाई फिल्म देखने का शौक है। उन्हें खुफिया देख कर जरूर निराश हो सकती है। 

Leave a Comment