जानिए कौन है बाबू भैया Bigg Boss 17 के कंटेस्टेंट (अनुराग डोभाल)?

क्या आपको पता है Bigg Boss 17 के कंटेस्टेंट बाबू भैया का असली नाम यदि नहीं तो हम आपको इस लेख में पूरी जानकारी देंगे

देश के सबसे बड़े रियलिटी शो यानी Bigg Boss 17 का आगाज हो चुका है। घर के अंदर नए-नए कंटेस्टेंट की एंट्री हुई है, जो पहले ही दिन से बवाल मचाना शुरू कर चुके हैं। वैसे इस बार शो में अलग-अलग फील्ड के कंटेस्टेंट आए हैं। उनमें से एक है मशहूर यूट्यूबर बाबू भैया उनका असली नाम अनुराग डोभाल है। वह एक मशहूर यूट्यूब और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं। आपको बता दें कि बाबू भैया अपनी बाइक से पूरा इंडिया नाप चुके हैं।

आपको बताते हैं बिग बॉस के घर तहलका मचाने पहुंचे यूट्यूब पर अनुराग डोभाल के बारे में कुछ दिलचस्प बातें। बिग बॉस OTT सीजन 2 के विजेता रहे एलविश यादव के दोस्त हैं। अनुराग डोभाल यानी बाबू भैया UK07 Rider के नाम से भी जाने जाते हैं। बाबू भैया का जन्म 18 सितंबर 1997 में उत्तराखंड मैं हुआ था। आपको बता दें उन्होंने मोटो- ब्लॉगिंग की शुरुआत 2018 में की थी। इंस्टाग्राम पर फोन के 5 मिलियन फॉलोअर्स हैं और वहीं यूट्यूब पर 7 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं। रिलेशनशिप की बात करें तो बाबू भैया की एक गर्लफ्रेंड है जिसका नाम सव्या है, और वह भी नेपाल की एक मशहूर मोटा ब्लॉगर हैं।

बाबू भैया (UK07 Rider) के बारे में:

UK07 Rider बाबू भैया का असली नाम अनुराग डोभाल है। जिनका जन्म 18 सितंबर 1997 में उत्तराखंड के एक छोटे से गांव में हुआ था। बाबू भैया की माता का नाम गृहणी है, जो की एक हाउसवाइफ है। और उनके पिता का नाम जगदमाबा प्रसाद डोभाल है। बाबू भैया के पिता सरकारी स्कूल में गणित के शिक्षक हैं। और उनकी शिक्षा के बारे में बात करें तो बाबू भैया ने प्रारंभिक शिक्षा नैनबाग तेहरी गढ़वाल के अलावा दूधली के प्रसिद्ध स्कूल डीडीएच श्री गुरु राम राय स्कूल भनियावाला से प्राप्त की है। और उन्होंने ग्रेजुएशन डीएवी कॉलेज देहरादून से किया है।

अनुराग डोभाल उर्फ बाबू भैया की पूरी बॉडी पे है टैटू:

बाबू भैया bigg boss 17 contestant

बाइक्स और लग्जरी कारों के साथ-साथ अनुराग डोभाल को टैटू बनवाने का भी काफी शौक है। उन्होंने अपनी पूरी बॉडी पर टैटू ही टैटू बनवा रखे हैं। वह दिल के काफी अच्छे हैं, उन्होंने एक UK07 नाम का फाउंडेशन भी बना रखा है। जो कि जरूरतमंद और गरीबों की मदद करता है। वैसे यह फाउंडेशन ज्यादातर किन्नर समाज के लोगों के लिए काम करता है। आपको बता दें कि उन्होंने गरदन से लेकर पैरों तक अपने शरीर पर टैटू ही टैटू बनवा रखे हैं।

बाबू भैया के पास है लग्जरी गाड़ियों का गजब कलेक्शन:

अगर गाड़ियों के कलेक्शन के बात करें तो बाबू भैया के पास सबसे बड़ा बाइक कलेक्शन है, जिसकी कीमत लगभग 2 करोड रुपए की है। इसके अलावा बाबू भैया के पास गाड़ियों में बीएमडब्ल्यू (BMW), थार (Thar), मस्टैंग (Mustang) और सुपरा (supra) जैसी कई लग्जरी गाड़ी है। आपको बता दें कि यह उस टाइम जब सुर्खियों में आए जब इन्होंने बाइक से पूरा इंडिया नाप दिया था।

इसे भी पढ़ें – क्या एक बार फिर दिखेगा Bigg Boss 17 के घर में Youtubers का जादू।

उनकी भारत से पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर तक का सफर काफी ज्यादा सुर्खियों में रहा। और वह गाड़ियों के साथ अपने इंस्टाग्राम पेज पर वीडियो डालते रहते हैं। अब बिग बॉस के अंदर यह देखना दिलचस्प होगा कि बाबू भैया वहां पर क्या कमाल करते हैं। क्या वह भी एलविश यादव के तरह इतिहास रचेंगे। क्योंकि बिग बॉस का सफर उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है। वहां पर तरह-तरह के कंटेस्टेंट मिलेंगे जो उन्हें पूरी टक्कर दे सकते हैं।

Leave a Comment