Mission Raniganj Box Office Collection Day 11:’मिशन रानीगंज’ खेल हुआ खत्म, 11 दिनों में नहीं कर पाई 30 करोड़ की कमाई, जानें-कलेक्शन

Mission Raniganj Box Office Collection Day 11:अक्षय कुमार की ‘मिशन रानीगंज द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ सिनेमाघरों में हलचल नहीं मचा पाई है। वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद से बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और साथ ही यह फिल्म उतना अच्छा बिजनेस भी नहीं कर पाई जितनी उम्मीद की जा रही थी। यह से आइए यहीं जानते हैं कि ‘मिशन रानीगंज द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ ने लॉन्च के ग्यारहवें दिन कितनी कमाई की?

लॉन्च के ग्यारहवें दिन ‘मिशन रानीगंज’ ने कितनी कमाई की?

‘मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह फिल्म पूरी तरह से वास्तविक जीवन के नायक जसवंत सिंह गिल की कहानी पर आधारित है, जिन्होंने 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज में बाढ़ वाली कोयला खदान में फंसे 65 खनिकों को बचाया था। फिल्म में अक्षय कुमार ने जसवन्त सिंह गिल का किरदार निभाया है जबकि परिणीति चोपड़ा ने उनकी पत्नी का किरदार निभाया है.

हालिया रिलीजों की भीड़ के बीच, ”मिशन रानीगंज” का कंटेनर ऑफिस पर सामने प्रदर्शन काफी खराब रहा है। फिल्म शरद ऋतु में अपने दूसरे सप्ताह में पहुंच गई है। कमाई की बात करें तो ‘मिशन रानीगंज’ ने वीकेंड के दौरान भारत में करीब पांच करोड़ रुपये कमाए। रिलीज के दसवें दिन यानी दूसरे रविवार को फिल्म ने भारत में 2.75 करोड़ रुपये की कमाई की। अब फिल्म की रिलीज के 11वें दिन शुरुआती कमाई के आंकड़े आ गए हैं। SACNILC की प्रारंभिक फैशन रिपोर्ट के अनुसार, ‘मिशन रानीगंज’ ने अपने लॉन्च के ग्यारहवें दिन पैंसठ लाख रुपये का ग्लोबल मार्केट पूरा कर लिया है। इसके बाद ग्यारह दिनों में फिल्म की कुल कमाई अब 28.25 करोड़ रुपये हो गई है।

‘मिशन रानीगंज’ रिलीज के ग्यारह दिनों में भी 30 करोड़ रुपये नहीं कमा सकी

मिशन रानीगंज को सिनेमाघरों में रिलीज हुए ग्यारह दिन हो गए हैं और यह 30 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी छू नहीं पाई है। फिल्म की कमाई की रफ्तार देखकर लग रहा है कि यह बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा दिनों तक टिकने वाली नहीं है। इसके साथ ही ‘मिशन रानीगंज’ अक्षय के करियर की दूसरी फ्लॉप फिल्म बन गई है।

‘मिशन रानीगंज’ सुपर मेगा सेलिब्रिटी कास्ट

‘मिशन रानीगंज’ में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा के अलावा कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि किशन, वरुण बडोला, दिव्येंदु भट्टाचार्य, राजेश शर्मा, वीरेंद्र सक्सेना, शिशिर शर्मा, अनंत महादेवन, जमील खान, सुधीर पांडे, बचन भी हैं।
पचेरा,मुकेश भट्ट और ओंकार दास मानिकपुरी ने अहम भूमिका निभाई है। ”मिशन रानीगंज” मानवीय भावना और इंजीनियरिंग दिमाग के लचीलेपन, समर्पण और बहादुरी का प्रतीक है। फिल्म ‘रुस्तम’ के बाद टीनू सुरेश देसाई का अक्षय के साथ यह दूसरा सहयोग है।

Leave a Comment