Nushrat Bharucha Israel : बालीवुड एक्ट्रेस इजरायल फिलिस्तीन युद्ध में फंसी, जानें कैसे हुई भारत वापसी

बॉलीवुड से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है की इजराइल और फिलिस्तीन में हो रहे युद्ध के मध्य बॉलीवुड की एक्ट्रेस Nushrat Bharucha Israel में फंस गई थी। जिनकी अब सुरक्षित भारत वापसी हो गई है।

Nushrat Bharucha Israel ( नुसरत भरूचा इजरायल न्यूज )

नुसरत भरूचा की मुम्बई टीम के द्वारा आज जानकारी दी गई की वह इजराइल गईं हुई थीं और उनका टीम से कोई भी संपर्क नहीं हो पा रहा थीं। इसका कारण इजरायल और फिलिस्तीन के बीच हो रहा युद्ध है। नुसरत भरूचा इजराइल में युद्ध से पहले गई हुई थी। लेकिन हमास के द्वारा इसराइल पर 20 मिनट में 7000 मिसाइल की बमबारी किए जाने पर दोनों के मध्य युद्ध होने लगा और इजरायल ने हमास की इस बमबारी का जवाब बमबारी के द्वारा ही जारी कर दिया। इस बमबारी में इजरायल का गांजा पट्टी क्षेत्र क्षिन्न भिन्न हो गया।

इसी युद्ध के परिणाम के कारण इजरायल की नेटवर्क व्यवस्था खराब हो गई। जिससे बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा का संपर्क उनकी मुंबई टीम से नहीं हो पाया।

Nushrat Bharucha Israel News ( नुसरत भरूचा इजरायल क्यों गईं? )

बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा ( Nushrat Bharucha Israel) नौ दिन पहले भारत से इजरायल को फिल्म जगत के महोत्सव हाइफा इंटरनेशनल अवार्ड के लिए रवाना हुए थी। इस वर्ष हाइफा इंटरनेशनल अवार्ड का आयोजन इजरायल में किया गया। इस अवार्ड शो के दौरान ही कुछ दिनों के बाद हवास संगठन ने इजरायल के गांजा पट्टी पर आक्रमण कर दिया। जिस दौरान हवास से इजरायल पर बमबारी करना शुरू कर दिया। इसी कारण से इजरायल की सभी प्रकार की सेवाएं क्षतिग्रस्त होने के कारण बन्द हो गईं।

Nushrat Bharucha News in hindi ( नुसरत भरूचा न्यूज )

नुसरत भरूचा बालीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री हैं।जोकि बालीवुड की कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। नुसरत भरूचा को हाइफा इंटरनेशनल अवार्ड में सम्मानित करने के लिए इजरायल में बुलाया गया था। जिसके कारण वह इजराइल बीते कुछ दिनों में गई हुई थी। लेकिन युद्ध के दौरान वह वहां पर फंस गई थी। लेकिन उनको सुरक्षित स्थान बेसमेंट में रखा गया था। जहां पर नुसरत भरूचा को पूरी सुरक्षा दी गई।

Nushrat Bharucha Latest News ( नुसरत भरूचा इजरायल लेटेस्ट खबर )

नुसरत भरूचा के साथ साउथ इंडस्ट्री के डायरेक्टर की टीम भी सम्पर्क में इजरायल उपस्थित थी। जिसके द्वारा नुसरत ने कुछ समय बाद भारत में स्थित मुम्बई टीम को जानकारी दी।और बताया कि वह यहां अभी बिल्कुल सुरक्षित हैं। जल्द ही वह इजराइल से भारत के लिए रवाना होंगी।

Israel Palestine Conflict ( इजरायल फिलिस्तीन विवाद )

फिलिस्तीन में स्थापित संगठन हवास ने मिसाइलों के द्वारा इजरायल पर बमबारी कर दी। कुछ रिपोर्टों से मिली जानकारी के अनुसार हवास ने 20 मिनट में 7000 मिसाइलें दाग दी। जिसके जबाब में इजरायल ने भी हवास पर आक्रमण कर दिया। हवास इजरायल पर कई बार पहले भी आक्रमण करके क्षति पहुंचा चुका है। इजरायल और हवास का यह युद्ध अभी भी जारी है, जोकि तीसरे विश्व युद्ध की संभावना को भी बढ़ावा दे सकता है।
इसराइल के मुकाबले हवास संगठन कमजोर है लेकिन यह इसराइल को क्षति अवश्य पहुंचा सकता है।हवास राकेट, मोर्टार तथा ड्रोन हथियारों से लैस है। हवस का कहना है कि वह मिसाइल बनाने की तकनीक ईरान से सीखा है। हवास के पास दो मिसाइलें हैं कास्सम और कुद्दल 1001 हैं, जिनके द्वारा उसने इजरायल पर आक्रमण किया।

How did Nusrat Bharucha come to India from Israel ( नुसरत भरूचा इजरायल से भारत कैसे आईं ? )

इजरायल फिलिस्तीन युद्ध के कारण इजरायल से भारत आने वाली सभी एयर इंडिया फ्लाइट को बन्द कर दिया गया था। इसीलिए कुछ रिपोर्टों के अनुसार नुसरत भरूचा को भारत आने में परेशानी का सामना करना पड़ा। लेकिन नुसरत दुबई फ्लाइट के द्वारा भारत आ गई हैं। जिनको मुम्बई एयरपोर्ट पर देखा गया है।

Nushrat Bharucha Mumbai Airport NewsClick Here

ये भी पढ़ें :

1.Ayalaan Movie Release Date 2023 : तमिल सिनेमा की सुपरहिट फिल्म अयलान इस दिन होगी रिलीज, ट्रेलर ने मचाया धमाल

2.Vivo V29 Pro 5G : वीवो ने लांच किया सुपर चार्जिंग वाला 5जी मोबाइल, जानें फीचर्स और कितनी है कीमत

FAQ :

Nushrat Bharucha की उम्र कितनी है?

38 वर्ष।

Nushrat Bharucha Israel क्यों गई थी?

नुसरत भरूचा इजरायल में हाइफा इंटरनेशनल अवार्ड शो में

नुसरत भरुचा कौन हैं?

नुसरत भरूचा बालीवुड की एक्ट्रेस हैं।

नुसरत भरूचा की लंबाई कितनी है?

नुसरत भरूचा 1.52 मीटर लंबी हैं।

Leave a Comment