Credit : Google

अनुपम खेर की 7 बेहतरीन फ़िल्में

महेश भट्ट द्वारा निर्देशित इस समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म में अनुपम खेर का सफल प्रदर्शन सामने आया। उन्होंने एक सेवानिवृत्त मध्यवर्गीय व्यक्ति की भूमिका निभाई जो अपने बेटे के नुकसान से जूझ रहा है। उनके प्रदर्शन ने उन्हें एक पावरहाउस अभिनेता के रूप में स्थापित किया।

Credit : Google

सारांश (1984) - प्राइम वीडियो

आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्देशित इस प्रतिष्ठित बॉलीवुड रोमांटिक ड्रामा में, अनुपम खेर ने शाहरुख खान द्वारा निभाए गए राज के प्यारे और सहायक पिता धर्मवीर मल्होत्रा ​​की भूमिका निभाई। प्यारे और सहायक पिता के रूप में उनका चित्रण प्रतिष्ठित बन गया।

Credit : Google

दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे (1995) - प्राइम वीडियो

दिबाकर बनर्जी द्वारा निर्देशित इस कॉमेडी-ड्रामा में अनुपम खेर ने यादगार अभिनय किया। उन्होंने कमल किशोर खोसला की भूमिका निभाई, जो एक मध्यमवर्गीय व्यक्ति था जो एक शक्तिशाली भूमि हड़पने वाले से अपनी जमीन वापस पाने के लिए दृढ़ था।

Credit : Google

खोसला का घोसला! (2006) - डिज़्नी+हॉटस्टार

अनुपम खेर ने मुख्य पात्र महेंद्र सिंह धोनी के पिता पान सिंह की भूमिका निभाई। अनुपम खेर के पान सिंह के चित्रण ने फिल्म में गहराई और भावनात्मक अनुनाद जोड़ा, जिसमें धोनी और उनके पिता के पिता-पुत्र के रिश्ते को दिखाया गया।

Credit : Google

एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016) - डिज़्नी+हॉटस्टार

नीरज पांडे द्वारा निर्देशित इस डकैती क्राइम थ्रिलर में अनुपम खेर ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उन्होंने हाई-प्रोफाइल डकैतियों की एक श्रृंखला की जांच कर रहे एक सीबीआई अधिकारी की भूमिका निभाई। उनके प्रदर्शन ने फिल्म में गंभीरता जोड़ दी और आलोचकों और दर्शकों दोनों ने इसकी सराहना की।

Credit : Google

विशेष 26 (2013) - एन/ए

नीरज पांडे द्वारा निर्देशित इस मनोरंजक थ्रिलर में अनुपम खेर ने मुंबई पुलिस कमिश्नर प्रकाश राठौड़ की भूमिका निभाई। तनावपूर्ण स्थिति का सामना करने वाले एक अनुभवी अधिकारी के रूप में उनके प्रदर्शन की व्यापक रूप से प्रशंसा की गई, जिसने फिल्म की सफलता में योगदान दिया।

Credit : Google

एक बुधवार! (2008) - नेटफ्लिक्स

जाह्नु बरुआ द्वारा निर्देशित, इस मार्मिक नाटक में अनुपम खेर ने प्रोफेसर उत्तम चौधरी की मुख्य भूमिका निभाई, जो मनोभ्रंश से पीड़ित एक व्यक्ति है, जो मानता है कि उसने महात्मा गांधी की हत्या की है। जटिल और दुखद चरित्र के खेर के चित्रण की आलोचकों द्वारा व्यापक रूप से प्रशंसा की गई।

Credit : Google

मैंने गांधी को नहीं मारा (2005) - यूट्यूब

Credit : Google

सौरभ शुक्ला द्वारा निभाई गई 7 महानतम भूमिकाएँ