Credit : Google

बॉलीवुड फिल्मों के 7 बड़े मोमेंट्स

अंदाज अपना अपना (1994) राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित इस कॉमेडी फिल्म में, हम दो सुस्त युवाओं, अमर और प्रेम की कहानी का अनुसरण करते हैं। एक बेहद मजेदार सीक्वेंस में आमिर खान और सलमान खान एक लॉक अप में नजर आ रहे हैं और बैकग्राउंड में गाना "पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा" बज रहा है।

Credit : Google

लक बाय चांस (2006) जोया अख्तर द्वारा लिखित और निर्देशित इस ड्रामा फिल्म में हम मुंबई में एक महत्वाकांक्षी अभिनेता की यात्रा देखते हैं। फिल्म का संपूर्ण कथानक, कलाकार, पात्र और संवाद मूलतः हिंदी फिल्म उद्योग पर एक व्यंग्य है। फिल्म "बावरे" की शूटिंग जैसे मेटा क्षणों के साथ एक महान व्यंग्य है।

Credit : Google

पठान (2023) सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक भारतीय गुप्त एजेंट के बारे में है जो देश पर आतंकवादी प्रकोप के खिलाफ एक विशेष इकाई बनाता है। पोस्ट क्रेडिट दृश्य में, हम शाहरुख खान को पठान के रूप में और सलमान खान को टाइगर के रूप में बुरे लोगों के साथ लड़ाई के बाद आराम करते हुए देखते हैं, एक मजेदार बातचीत में जो एक महान मेटा पल बनाता है।

Credit : Google

गोलमाल रिटर्न्स (2008) रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित यह एक कॉमेडी फिल्म है, जो गोलमाल फिल्म सीरीज का हिस्सा है। यह फिल्म गोपाल के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपनी शक्की पत्नी और एक स्थानीय इंस्पेक्टर के आरोपों के बीच फंसा हुआ है। फिल्म के अंत में, तुषार कपूर द्वारा अभिनीत मूक लकी श्रृंखला की अगली फिल्म में अपनी भूमिका के बारे में बात करता है।

Credit : Google

ओम शांति ओम (2007) फराह खान द्वारा निर्देशित यह एक ड्रामा फिल्म है, जो 1970 के दशक के सहायक अभिनेता ओम प्रकाश मखीजा की कहानी है, जिनकी मृत्यु हो जाती है और 30 साल बाद एक सफल स्टार किड ओम कपूर के रूप में उनका पुनर्जन्म होता है। कथानक, पात्र और दृश्य बहुत सुविचारित हैं, उनमें से एक बेटे और माँ के बीच का मेलोड्रामा है।

Credit : Google

एके बनाम एके (2020) विक्रमादित्य मोटवाने द्वारा निर्देशित इस ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर में, हम एक फिल्म के भीतर एक कहानी देखते हैं जहां मुख्य कलाकार खुद के काल्पनिक संस्करण निभाते हैं। एक सनकी फिल्म निर्देशक के रूप में अनुराग कश्यप और एक उम्रदराज़ फिल्म स्टार के रूप में अनिल कपूर। फिल्म ऐसे मेटा मोमेंट्स से भरी है जो मज़ेदार हैं लेकिन गहरे भी हैं, जैसे अनिल कपूर पुलिस स्टेशन में मदद की गुहार लगा रहे हैं लेकिन उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।

Credit : Google

फैन (2016) मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित इस एक्शन थ्रिलर फिल्म में शाहरुख खान दोहरी भूमिका में हैं, फिल्म स्टार आर्यन खन्ना और उनके जुनूनी प्रशंसक गौरव चांदना, जो बिल्कुल उनके जैसा दिखता है। जब उसके आदर्श ने उसे बर्खास्त कर दिया, तो दुखी प्रशंसक अपना बदला लेने की योजना बनाता है। फिल्म में कई मेटा संदर्भ हैं, जैसे छत पर पीछा करने का दृश्य।

Credit : Google

Credit : Google

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग में मौजूद क्रिकेटर.