World Cup 2023: पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन हुई पीछे, नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर बदला प्वाइंट्स टेबल

World Cup 2023: वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल का खेल अब बेहद रोमांचक हो गया है। टीम इंडिया अपने पहले तीन मैच जीतकर टॉप पर यानी नंबर-1 पर है, वहीं न्यूजीलैंड भी अपने पहले तीन मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। इस वर्ल्ड कप की दूसरी निराशा वर्ल्ड कप के 15वें मैच में नजर आई।

नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर अंक तालिका में उत्साह बढ़ाया, वह टीम जिसने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों को एकतरफा अंदाज में हराया था। हालांकि इस जीत से शीर्ष चार की स्थिति पर कोई फर्क नहीं पड़ा, नीदरलैंड्स ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को निचले क्रम में पीछे छोड़ दिया। दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद नीदरलैंड्स ने न सिर्फ अंक तालिका में अपना खाता खोला, बल्कि 8वें स्थान पर भी रही। नीदरलैंड भी नौवें स्थान पर खिसक गया, जिससे ऑस्ट्रेलिया नौवें स्थान पर खिसक गया क्योंकि नेट रन रेट के मामले में नीदरलैंड ने पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया।

श्रीलंकाई टीम सबसे निचले पायदान पर है।

वहीं अंक तालिका में श्रीलंका शीर्ष पर है जिसका खाता भी नहीं खुला है, उनकी टीम अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है, परिणामस्वरूप श्रीलंका सबसे निचले यानी दसवें स्थान पर है। अंक तालिका: दक्षिण अफ्रीका स्थान-3 पर, पाकिस्तान स्थान-4 पर, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड स्थान-5 पर, अफगानिस्तान स्थान-6 पर, बांग्लादेश स्थान-7 पर, नीदरलैंड्स स्थान-8 पर, ऑस्ट्रेलिया स्थान-9 पर, और स्थान 10 पर श्रीलंकाई टीम मौजूद है।

अब विश्व कप का 16वां मैच न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। अंक तालिका में न्यूजीलैंड रेंज पर और अफगानिस्तान पांचवें स्थान पर है। न्यूजीलैंड की टीम अपने पहले तीन मैच जीत चुकी है लेकिन अफगानिस्तान ने आखिरी मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर शानदार फॉर्म दिखाई ह। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम अब अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेगी। वहीं, अफगानिस्तान की टीम अपने पिछले मैच की फॉर्म बरकरार रखना चाहेगी और न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम को हराना चाहेगी।

यह भी पढ़े

Leave a Comment