New Porsche Panamera: पहली बार भारत में लॉन्च, 1.68 करोड़ की कीमत में

New Porsche Panamera ने भारतीय बाजार में अपना दस्तावेज जमा कर दिया है, जिससे यह third generation की शानदार एंट्री कर रही है। इस launch को पहले international stag पर किया गया, और उसके बाद यह sporty sedan भारतीय बाजार में आधिकारिक रूप से पेश किया गया है। इस शानदार गाड़ी की बुकिंग कुछ सप्ताहों में भारतीय बाजार में शुरू होने वाली है।

New Porsche Panamera में कई outstanding feature हैं, जिनमें एक luxurious cockpit and a premium driving experience मिलता है। यह एक luxury sedan है जो भारतीय बाजार में इसके sporty characteristics के साथ उभर रही है। इसके वादे के अनुसार, Panamera भारत में luxury car segment को पुनः परिभाषित करने के लिए तैयार है। उत्साही चालक एक शानदार driving experience की आशा कर सकते हैं, जिसे Panamera को भारतीय ऑटोमोटिव दृश्य में एक उत्कृष्ट योजना बनाती है।

New Porsche Panamera: Price in India

New Porsche Panamera

Porsche Panamera कीमत भारतीय बाजार में 1.68 करोड़ रुपए है, जो ex-showroom पर आधारित है। इसके साथ ही, इसके नियमित rear-wheel-drive मॉडल, जिसमें V6 engine है, कीमत 1.57 करोड़ रुपए थी। इससे स्पष्ट होता है कि नए मॉडल कीमत में increase हुई है और यह पिछली जनरेशन की कीमत से अधिक है।

CityOn-Road Prices
MumbaiRs. 1.88 Crore
BangaloreRs. 1.93 Crore
DelhiRs. 1.82 Crore
HydrabadRs. 1.95 Crore
AhmedabadRs. 1.73 Crore
ChennaiRs. 1.98 Crore
KolkataRs. 1.82 Crore
ChandigarhRs. 1.75 Crore

Porsche की तीसरी Generation Panamera लॉन्च

New Porsche Panamera

Porsche ने तीसरी जनरेशन का Panamera लॉन्च किया, जिसे 2024 Panamera कहा जा रहा है। यह luxury seda की नई जनरेशन को कहने के लिए पर्याप्त परिवर्तनों के साथ एक नया मॉडल नहीं है, जैसा कि HT Auto के अनुसार रिपोर्ट है।

New Porsche Panamera: 2024 Updates

तीसरी जनरेशन की शुरुआत में, इसे front number plate पर एक अतिरिक्त air intake मिलता है, जबकि window lines को भी revised किया गया है। इसके अलावा, एक नया सेट के headlamps और tail lamps हैं।

इसमें Matrix LED headlamps को features माना गया है, एक नया optional passenger display (10.9 inch), steering whee के बगल में एक गियर लीवर, और अधिक शामिल हैं।

New Porsche Panamera: Powertrain

New Porsche Panamera

New Porsche Panamera: इस मॉडल के पास three driving modes (Normal, Sports, Sports Plus) हैं और इसे four e-hybrid engines से चलाया जाता है। यहां,4.0-liter twin-turbocharged V8 को installed किया गया है; इसने अब 670 bhp का अधिकतम पावर और 930 Nm की peak torqu produce किया है। वी8 को एक नए 8-speed PDK dual-clutch transmission के साथ जोड़ा गया है।

New Porsche Panamera: Battery

25.9 kWh क्षमता के नए बैटरी के साथ, 2024 Panamera को combined WLTP cycle में लगभग 91 किलोमीटर तक का समरूप equivalent electric range है। एक नई 11kW on-board AC charger से चार्जिंग का समय 2 घंटे 39 मिनट में कम हो गया है।

New Porsche Panamera: Other Details

गाड़ी की लंबाई 5052 mm, चौड़ाई 1937 mm, और ऊचाई 1423 mm है। इसकी शीर्ष गति 315 km/h है, जबकि 0 से 100 km/h की रफ्तार तय करने में सिर्फ 3.2 सेकंड का समय है।

New Porsche Panamera: Review

2023 Porsche Panamera Turbo S | Executive Missile | First Drive Review I BBC TopGear India

Related

Leave a Comment