Top 10 Richest Actors in the World 2023 | दुनिया के 10 सबसे अमीर एक्टर

Top 10 Richest Actors in the World 2023: दुनिया के 10 सबसे अमीर एक्टर 2023 List जो करोड़ों में नहीं बल्कि अरबो में है, दुनिया के सबसे अमीर एक्टर से एक लिस्ट को जारी किया है. जिसमें उन लोगों को शामिल किया गया है जो एक्टिंग की दुनिया मैं सबसे ज्यादा पैसे वाले लोग हैं. टॉप 10 रिचेस्ट एक्टर इन द वर्ल्ड के बारे में जानने वाले हैं.

नंबर 10 पर हैं Kevin Hart (Top 10 Richest Actors in the World 2023)

दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में दसवें नंबर पर हैं केबिन होता जिनका पूरा नाम के केविन डरनल हार्ट है. यह अमेरिका के एक स्टैंड अप कॉमेडियन और एक प्रोड्यूसर हैं. यह एक्टर ज्यादातर अपने स्टैंड अप कॉमेडी और सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए जाने जाते हैं.

इन्होंने अपनी एक्टिंग करियर की लिस्ट में बहुत सारी मूवीस में काम किया है, उनमें से एक राइड अलांग, गेट हार्ड, जुमानजी वेलकम टू द जंगल जैसी फिल्मों में सबसे ज्यादा पॉपुलर है. आज के समय में यह एक्टर दुनिया के सबसे अमीर एक्टर हैं. और उनकी नेटवर्क 450 मिलियन डॉलर है, अगर इन्हें भारतीय रुपए में देखें तो इनकी नेटवर्क 3600 करोड रुपए से भी ज्यादा है.

नंबर 9 पर है Arnold Schwarzenegger

Arnold Schwarzenegger - Top 10 Richest Actors in the World 2023

दुनिया की टॉप 10 अमीर एक्टर की लिस्ट में यह भी नंबर 9 पर आते हैं. और यह एक प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर, एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और एक बिजनेसमैन भी हैं. इनका जन्म 30 जुलाई 1947 ऑस्ट्रेलिया देश में हुआ था. और इन्होंने अपनी बॉडीबिल्डिंग करियर की शुरुआत 1960 से शुरू की थी.

इसके बाद उन्होंने सात बार मिस्टर ओलंपिया टाइटल भी अपने नाम किया है. वही बात करें उनके एक्टिंग करियर की तो इन्होंने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत 1970s में करी थी. उन्होंने अपने 50 साल की एक्टिंग करियर की में 40 से अधिक फिल्मों में काम किया है. जिनमें से एक टर्मिनेटर, टोटल रिकॉल, ट्रू लाइज, किंडल गार्डन कोप जैसी फिल्मों में सबसे ज्यादा पॉपुलर है

आज के समय में इनकी टोटल नेट वर्थ 450 मिलियन डॉलर की है, अगर इन्हें भारतीय रूपों में देखा जाए तो इनकी टोटल नेट वर्थ 3600 करोड रुपए की है.

नंबर 8 पर है Robert De Niro (Top 10 Richest Actors in the World 2023)

यह एक्टर अपनी 500 मिलियन डॉलर की संपत्ति यानी 4000 करोड़ से भी ज्यादा रुपए के साथ नंबर 8 पर आते हैं. और इन्हें लोग हॉलीवुड के गॉडफादर के नाम से भी जानते हैं. यह दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में नंबर आठ पर आते हैं. आज के समय में यह एक एक्टर, प्रोड्यूसर और एक डायरेक्टर भी हैं. इनका जन्म 17 अगस्त 1943 को न्यूयॉर्क ऑफ़ अमेरिका में हुआ था. को और इन्होंने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1963 में की थी.

उन्होंने अपने 60 साल की एक्टिंग करियर मैं इन्होंने बहुत सी सक्सेसफुल मूवीस में काम किया है, जैसे की गॉडफादर पार्ट 2, टैक्सी ड्राइवर, रैगिंग बूल, गुड फीलास मूवी में यह सबसे ज्यादा पॉपुलर है.

नंबर 7 पर है George Clooney

George Clooney - Top 10 Richest Actors in the World 2023

यह एक्टर ओशन 11, अप इन द एयर, माइकल क्लेटन जैसी बड़ी फिल्मों में यह काफी पॉप्युलर है. जॉर्ज कॉलोनी एक अमेरिकन एक्टर हैं, जिन्होंने अपने एक्टिंग करियर की लिस्ट में 55 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. और यह आज के समय में एक एक्टर होने के साथ-साथ एक डायरेक्टर भी हैं. और बात करें उनकी टोटल नेट भारती तो इनकी टोटल नेट वर्थ 500 मिलियन डॉलर है जो कि लगभग इंडियन रुपीस में 4000 करोड़ से भी अधिक है.

नंबर 6 पर हैं Jackie Chan (Top 10 Richest Actors in the World 2023)

दुनिया के सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में नंबर से पर आते हैं जैकी चैन जिन्हें हम कुंग फू किंग के नाम से भी जानते हैं. यह एक हांगकांग अमेरिकन एक्टर, प्रोड्यूसर और एक मार्शल आर्टिस्ट भी हैं.

जिनका जन्म 7 अप्रैल 1954 हांगकांग में हुआ था. जैकी चैन ने अपना एक्टिंग करियर 1960 में शुरू किया था. और इन्होंने पहले अपनी पहले लीड रोल वाली मूवी ईगल्स शैडो में काम किया था जो की 1978 में रिलीज हुई थी.

इसे भी पढ़े – 12 India Ki Sabse Jyada Kamai Karne Wali Movie 2023

जैकी चैन ने अपने एक्टिंग करियर की लिस्ट में बहुत सारी मूवीस की है जिनमें से एक रस आर, ड्रंकन मास्टर, द कराटे किड और कुंग फू पांडा की है. लोग उनकी मार्शल आर्ट की टाइमिंग और कराटे मूव्स को काफी पसंद करते हैं. बात करें उनकी टोटल नेटवर्क की तो इनकी कुल संपत्ति 520 मिलियन डॉलर है, यानी भारतीय रुपए में लगभग 4200 करोड़ से भी अधिक है.

नंबर 5 पर हैं Tom Cruise

यह एक्टर अपनी 60 साल की उम्र में बड़े-बड़े स्टैंड करके अपने फैंस का दिल जीत लेते हैं. साल 2023 के रिपोर्ट के अनुसार टॉम क्रूज की टोटल नेट वर्थ 620 मिलियन डॉलर है, जो कि भारतीय रुपए में लगभग 5000 करोड़ से भी ज्यादा है. जिसकी वजह से यह दुनिया के सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में आते हैं. टॉम क्रूज एक अमेरिकन एक्टर और प्रोड्यूसर भी है. इन्होंने अपनी 40 साल की एक्टिंग करियर में बहुत सारी सक्सेसफुल मूवी करी है.

जिनमें से एक मिशन इंपॉसिबल, द लास्ट सामुराई और माइनॉरिटी रिपोर्ट भी शामिल है.

नंबर 4 पर है Shah Rukh Khan (Top 10 Richest Actors in the World 2023)

दुनिया के सबसे अमीर एक्ट्रेस की लिस्ट में शाहरुख खान नंबर चार पर आते हैं. इन्हें लोग किंग खान, एसआरके और बॉलीवुड के बादशाह जैसे नाम से भी जानते हैं. शाहरुख खान की टोटल नेट वर्थ 770 मिलियन डॉलर है जो कि भारतीय रुपए में लगभग 6300 करोड रुपए से भी अधिक है.

नंबर 3 पर हैं Dwayne Johnson

इन्हें द रॉक के नाम से भी जाना जाता है. इनकी कुल संपत्ति 800 मिलियन डॉलर है जो कि भारतीय रुपए में करीब 6500 करोड रुपए से भी ज्यादा है. और यह दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में नंबर तीन पर आते हैं. यह एक अमेरिकन एक्टर और कनाडा प्रोड्यूसर और रिटायर्ड रेसलर भी हैं. इनका जन्म 2 में 1972 केलिफोर्निया यूनाइटेड स्टेट्स में हुआ था. इन्होंने एक्टिंग करियर में बहुत सी फिल्मों में काम किया है, जैसे फास्ट एंड फ्यूरियस, जुमांजी सीरीज, हॉब्स एंड शो जैसी बड़ी फिल्मों में फेमस रहे हैं.

नंबर 2 पर हैं Tyler Perry (Top 10 Richest Actors in the World 2023)

इनकी टोटल नेट वर्थ लगभग 1 बिलीयन डॉलर है जो कि इन्हें विश्व में सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में शामिल करती है. यह एक अमेरिकन एक्टर, राइटर, प्रोड्यूसर और एक डायरेक्टर भी है. इन्होंने अपना खुद का एक कैरेक्टर मारिया बनाया है जो कि इन्हें दुनिया में सबसे ज्यादा पॉपुलर बनाता है. मारिया एक लेडी कैरेक्टर है.

नंबर 1 पर हैं Jerry Seinfeld

दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में गारी सैंडफील्ड नंबर एक पर मौजूद है. वर्ल्ड आफ स्टैटिसटिक्स के अनुसार इनकी टोटल नेट वर्थ लगभग 1 बिलीयन डॉलर है यानी भारतीय रुपए में लगभग 8100 करोड रुपए से भी ज्यादा है.

तो यह थे दुनिया के 10 सबसे अमीर एक्टर्स, कमेंट करके जरूर बताएं कि आपको इनमें से कौन सा एक्टर सबसे ज्यादा पसंद है और उनकी मूवी का नाम भी बताएं.

Leave a Comment