5 Best Films of Kriti Sanon: Kriti Sanon ने की थी इन शानदार फिल्मों से पहली डेब्यू, जीता फैंस का दिल, यहां देखें लिस्ट

Kriti Sanon: फिल्म हीरोपंती से अभिनय जगत में कदम रखने वाली अभिनेत्री कृति सेनन आज बॉलीवुड पर राज करती हैं। अक्षय कुमार के निर्देश पर कृति सेनन न सिर्फ साल में 4-5 फिल्में कर रही हैं, बल्कि हर फिल्म में एक अनोखे पुरुष या महिला का किरदार भी निभाना चाहती हैं। हालाँकि, अभिनेत्री अब इस दिशा में आम नहीं थीं। डेब्यू के बाद फिल्मों की चाहत ने उनके कदम इस ओर बढ़ा दिए हैं। इस तरह उनकी फिल्मों ने बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री बनने की यात्रा में अग्रणी भूमिका निभाई है। आज हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने कृति के करियर में रोमांचक मोड़ ला दिया है।

5 Best Films of Kriti Sanon

MovieRelease YearGenre
Mimi (2021)2021Comedy-Drama
Bareilly Ki Barfi2017Romantic Comedy
Luka Chuppi2019Romantic Comedy
Heropanti2014Action-Romance
Dilwale2015Action-Romance

Kriti Sanon: इस फिल्म से हिंदी सिनेमा में एंट्री की

कृति सेनन ने हिंदी सिनेमा में डेब्यूटेंट टाइगर श्रॉफ के साथ सब्बीर खान की रोमांटिक फिल्म ‘हीरोपंती’ से डेब्यू किया। मिश्रित समीक्षा मिलने के बावजूद, फिल्म ने दुनिया भर में 726 मिलियन रुपये की कमाई की। इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस को बेस्ट फीमेल डेब्यू, स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर समेत पांच अवॉर्ड से नवाजा गया।

फिल्म का नामहीरोपंती
रिलीज का साल2014
कृति के किरदार का नामडिम्पी चौधरी
फिल्म के अन्य मुख्य कलाकारटाइगर श्रॉफ, कृति सेनन और प्रकाश राज
निर्देशकसब्बीर खान

Kriti Sanon: करियर बनने से पहले ही इस फिल्म ने लगा दिया ब्रेक

इसके बाद कृति सेनन को वरुण धवन, शाहरुख खान और काजोल के साथ रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित मोशन रोमांस फिल्म ‘दिलवाले’ में कास्ट किया गया। बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने के बाद यह फिल्म अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बन गई है। लेकिन इस फिल्म में कृति की एक्टिंग को पसंद नहीं किया गया। नतीजा ये हुआ कि इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस ने बॉलीवुड से एक साल का ब्रेक ले लिया।

फिल्म का नामदिलवाले
रिलीज का साल2015
कृति के किरदार का नामइशिता मलिक
फिल्म के अन्य मुख्य कलाकारशाहरुख खान, काजोल, वरुण धवन और कृति सेनन
निर्देशकरोहित शेट्टी

Kriti Sanon: क्रिटिक्स को नहीं पसंद आया अभिनय

‘Bareilly Ki Barfi’ Official Trailer | Kriti Sanon | Ayushmann Khurrana | Rajkummar Rao

अश्विनी अय्यर तिवारी की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ में कृति सेनन, आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव एक साथ नजर आए थे। फ्रांसीसी लेखक निकोलस बैरेउ के उपन्यास ‘द इंग्रीडिएंट्स ऑफ लव’ पर आधारित यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर चुकी है। लेकिन इस फिल्म के बाद कृति सेनन ने दो साल तक किसी भी हिंदी फिल्म में काम नहीं किया।

फिल्म का नामबरेली की बर्फी
रिलीज का साल2017
कृति के किरदार का नामबिट्टी मिश्रा
फिल्म के अन्य मुख्य कलाकारपंकज त्रिपाठी, कृति सेनन, आयुष्मान खुराना, राजकुमार  और सीमा पाहवा
निर्देशकअश्विनी अय्यर तिवारी

Kriti Sanon: इस फिल्म से मिली प्रसिद्धि

Luka Chuppi Official Trailer | Kartik Aaryan, Kriti Sanon, Dinesh Vijan, Laxman Utekar | Mar 1

कई सालों के खराब समय के बाद, कृति सेनन फिल्म ‘लुका छुपी’ से कार्तिक आर्यन के साथ बड़े पर्दे पर वापस आईं। खराब रिव्यू मिलने के बाद इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस की खूब तारीफें हुईं। लुका छुपी को आलोचकों से आम तौर पर अच्छी समीक्षा मिली और फिल्म ने प्रदर्शन, पटकथा और संवादों के लिए प्रशंसा अर्जित की।

फिल्म का नामलुका छिपी
रिलीज का साल2019
कृति के किरदार का नामरश्मि शुक्ला
फिल्म के अन्य मुख्य कलाकारकार्तिक आर्यन, कृति सेनन, अपारशक्ति खुराना, पंकज त्रिपाठी, विनय पाठक और अलका अमीन
निर्देशकलक्ष्मण उतेकर 

Kriti Sanon: पहली बार पीरियड फिल्म में किया काम

Panipat | Official Trailer |Sanjay Dutt, Arjun Kapoor, Kriti Sanon|Ashutosh Gowariker|In Cinema Now

आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित यह लंबी फिल्म मुख्य रूप से पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित थी। इस फिल्म में अर्जुन कपूर और संजय दत्त ने सदाशिव राव भाऊ और अहमद शाह अब्दाली की भूमिकाएं निभाईं, वहीं पार्वती बाई के किरदार में कृति सेनन से नजरें हटाना मुश्किल हो गया।  यही वजह है कि कृति सेनन फोर्ब्स इंडिया की सेलिब्रिटी 100 लिस्ट में शामिल हो गईं। हालाँकि, यह फिल्म फील्ड ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई।

फिल्म का नामपानीपत
रिलीज का साल2019
कृति के किरदार का नामपार्वती बाई
फिल्म के अन्य मुख्य कलाकारकृति सेनन, अर्जुन कपूर और संजय दत्त
निर्देशकआशुतोष गोवारिकर

Kriti Sanon: इस फिल्म एक बेहतरीन अदाकार के रूप में दिलाई पहचान 

Mimi Full Movie | Kriti Sanon, Pankaj Tripathi, Sai Tamhankar, Manoj P, Supriya P |HD Facts & Review

कृति सेनन ने लक्ष्मण उटेकर के नाटक मिमी में शीर्षक भूमिका निभाई। यह फिल्म पूरी तरह से समृद्धि पोरे की 2011 की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मराठी फिल्म माला आई व्याची पर आधारित थी। 26 जुलाई 2021 को नेटफ्लिक्स इंडिया पर रिलीज हुई इस फिल्म में कृति सेनन ने बेहद शानदार परफॉर्मेंस दी। आलोचकों का मानना ​​है कि यह वास्तव में कार्य का अधिकतम पूर्ण प्रदर्शन बन गया है।

फिल्म का नाममिमी
रिलीज का साल2021
कृति के किरदार का नाममिमी राठौर
फिल्म के अन्य मुख्य कलाकारपंकज त्रिपाठी, साईं तम्हनकर, मनोज पाहवा, सुप्रिया पाठक, एवलिन एडवर्ड्स और एडन व्हाईटॉक
निर्देशकलक्ष्मण उतेकर

Kriti Sanon: इस साल आएंगी 5 फिल्में

आपको बता दें कि कृति सेनन ने हाल ही में अमर उजाला को दिए इंटरव्यू में बताया था कि इस साल बच्चन पांडे समेत उनकी पांच फिल्में रिलीज होने वाली हैं। कृति कहती हैं, ”कोरोना पर काम करते हुए मुझे पता चला कि मैंने वास्तव में सात वर्षों में सर्वश्रेष्ठ 10 फिल्में की हैं। इसलिए मैंने बहुत मेहनत की और अगर इस साल सब कुछ ठीक रहा तो बच्चन पांडे के अलावा चार और फिल्में आपके मनोरंजन के लिए सिनेमाघरों में रिलीज होंगी।

गौरतलब है कि कृति बच्चन पांडे के अलावा विकास बहल की डायस्टोपियन मार्शल आर्ट मूवमेंट फिल्म ‘गणपथ’, गर्ल डायरेक्टर अमर कौशिक की हॉरर कॉमेडी ‘भेड़िया’, ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ ‘सीता, और अल्लू अर्जुन और पूजा हेगड़े के रूप में। सुपर मेगा सेलिब्रिटी तेलुगु भाषा की फिल्म अला वैकुंठपूर्मुलु की आधिकारिक हिंदी रीमेक ”शहजादा” में नजर आ सकती हैं।

Related:

Leave a Comment