Govind Kushwah Success Story : देखें झारखंड के छोटे से गांव का लड़का कैसे कमाता है महीने के ₹1,00,000 रूपए ! जानें कौन है?

Govind Kushwah Success Story : एक 21 साल का लड़का अपनी मेहनत और हुनर की वजह से आनलाइन महीने के लाखों रुपए कमाता है। आज मैं आपको बताने वाला हूं गोविंद कुशवाहा के बारे में, जाने जीरो से लाखों रुपए का सफर गोविंद ने कैसे तय किया।

Govind Kushwah Kon Hai ? ( गोविंद कुशवाह कौन है ? )

गोविंद कुशवाहा एक ब्लॉगर है, जो की यूट्यूबर और प्रोफेशनल ब्लॉगर सतीश कुशवाहा की वेबसाइट ताजा टाइम्स पर ब्लॉगिंग करता है। इस वेबसाइट पर गोविंद कुशवाहा ऑटोमोबाइल से संबंधित आर्टिकल्स डालते हैं साथी इनकी एक खुद की वेबसाइट है जिस पर मात्र ऑटोमोबाइल से संबंधित जानकारी दी जाती है।

Govind Kushwah Success Story ( गोविंद कुशवाह की सफलता की कहानी )

गोविंद कुशवाहा की उम्र लगभग 21 साल है, जोकि झारखंड के एक छोटे से गांव में रहते हैं। गोविंद कुशवाहा बताते हैं, कि स्कूल की पढ़ाई के समय में उनका एक एक्सीडेंट हो गया। जिसके कारण उनकी टांग टूट गई और कुछ महीनो तक घर पर ही आराम करना पड़ा। इसी समय गोविंद ने ऑनलाइन रूपए कमाने के तरीके ढूंढ़ने शुरू कर दिए।
तभी उन्हें ब्लॉगिंग के बारे में पता चला और साल 2021 से उन्होंने ब्लॉगिंग स्टार्ट कर दी। गोविंद कुशवाहा कार, मोटरसाइकिल जैसे व्हीकल के बहुत शौकीन है। इसीलिए उन्होंने ऑटोमोबाइल्स कैटेगरी पर आर्टिकल्स लिखने लगे। साल 2021 के बाद एक साल के अथक प्रयास और मेहनत के बाद साल 2022 में ब्लागिंग में सफलता हासिल की।

Govind Kushwah Success Story
Govind Kushwah Success Story

Govind Kushwah Education ( गोविंद कुशवाह की शिक्षा क्या है ? )

गोविंद कुशवाहा वर्तमान में इकोनॉमिक्स अर्थात अर्थशास्त्र ऑनर्स से स्नातक कर रहे हैं। जो की स्नातक में थर्ड ईयर के छात्र हैं। गोविंद कुशवाहा के पास टाइम मैनेजमेंट करने की भी बेहतरीन कुशलता है, इसलिए वह पढ़ाई के साथ-साथ ताजा टाइम बेबसाइट पर आर्टिकल्स लिखकर भी रुपए कमाते हैं।

Govind Kushwah Instagram ID ( गोविंद कुशवाह इंस्टाग्राम अकाउंट )

गोविंद कुशवाहा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं, क्योंकि इन्होंने अपनी वेबसाइट पर सोशल मीडिया के लिंक दिए हुए हैं। जिसके कारण यह अपने ब्लॉग का ट्रैफिक एक जगह पर इकट्ठा करते हैं, इससे लोगों को इनकी वेबसाइट के आर्टिकल्स से मिली जानकारी समय से प्राप्त हो जाती है।

Tazza time website Click Here

Govind Kushwah Net Worth ( गोविंद कुशवाह नेटवर्थ )

जैसा कि आप लोगों को पता है कि गोविंद कुशवाहा प्रोफेशनल ब्लॉगर सतीश कुशवाहा की न्यूज वेबसाइट ताजा टाइम पर कार्य करते हैं। इसी के साथ इनकी खुद की ऑटोमोबाइल वेबसाइट CarGarge है, जिसके द्वारा यह महीने का लगभग $1000 कमाते हैं। जो कि भारतीय रुपए के अनुसार लगभग ₹90,000 है अर्थात् गोविंद कुशवाहा महीने का लगभग कुल ₹100000 से अधिक कमाते हैं।

Govind Kushwah Success Story Conclusion ( निष्कर्ष )

गोविंद कुशवाहा की कहानी का निष्कर्ष यह है कि, किसी भी कार्य को पूरी लगन और जज्बे से करना चाहिए। क्योंकि सफलता देर से सही लेकिन मिलेगी जरूर।

₹90 हज़ार महीने कमाता है गाँव का Student Part-time से 🔥🔥 | Village Student Earning ₹90k/Month
Govind Kushwah Success Story

ये भी पढ़ें :

1.Bhajan Lal Sharma Biography : राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा कौन हैं? जानें कैसे बनें सीएम

2.Kho Gaye Hum Kahan Movie 2023 Netflix : अनन्या पाण्डेय और सिद्धांत चतुर्वेदी की आगामी रोमांटिक-ड्रामा फिल्म का ट्रेलर हुआ लांच! जानें कास्ट, रिलीज तिथि

Leave a Comment