Israel Hamas War in Hindi: इसराइल ने दिखाई दुनिया को अपनी ताकत

Israel Hamas War in Hindi: इजरायल ने युद्ध में दिखा दी दुनिया को अपनी ताकत हमास का कर दिया ऐसा हाल की रोटी के टुकड़ों और पानी की बूंद के लिए तरस गए लोग इसराइल और हमास के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है.

युद्ध में अब तक दोनों ओर से 9000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं इस बीच फिलिस्तीन में युद्ध के चलते गाजा में भुखमरी के हालात पैदा हो गए हैं.और हमास के आतंकवाद फैलाने वाले लड़के आप खाने-पीने के लिए तरस रहे हैं. इसराइल ने ग़ज़ा में आतंक फैलाने वाले हमास के आतंकवादियों का ऐसा हल किया है कि अब वह युद्ध तो क्या युद्ध का नाम लेने से भी करेंगे.

दोस्तों आपको बता दे, की एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक शुक्रवार को ग़ज़ा में एक औसत फिलिस्तीन नागरिक भंडार किए गए आटे से बनी रोटियां के दो टुकड़े खाकर रह रहे हैं. और सड़कों पर पानी पानी की आवाज सुनाई दे रही है. ऐसे हालातो में अब आप साफ समझ गए होंगे कि हमास का समर्थन करने वाले लोगों के साथ इसराइल ने क्या किया है.

Israel Hamas War in Hindi News

आतंकवाद का समर्थन करने वाले लोगों के साथ ऐसा ही होता है. ग़ज़ा में खाने-पीने वह ईंधन के लाले पड़ चुके हैं.युद्ध में उतरे तो थे यह इसराइल को खत्म करने की उम्मीद से लेकिन अब खुद खत्म होते दिख रहे हैं दोस्तों गाजा में अस्पतालों के कामकाज के साथ-साथ पानी और बिजली के लिए ईंधन की भी जरूरत है.

अस्पतालों, वाटर प्लांट, खाद उत्पादन सुविधाओं और अन्य आवश्यक सेवाओं को चालू रखने के लिए आवश्यक वेकअप जनरेटर ईंधन की सप्लाई नहीं होने की वजह से एक-एक करके सब बंद हो रहे हैं दोस्तों आपको बता दे इसराइल ने पहले ही चेतावनी दी थी कि अगर युद्ध हमास की तरफ से नहीं रोका गया तो हमास का खात्मा तय है.

लेकिन हमास के आतंकवादी दूसरों की जान खतरे में डालकर सिर्फ अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार रहे हैं. हमास की ज़िद के सामने गाजा के भी कई नागरिक युद्ध की चपेट में आ रहे हैं. इजरायल की तरफ से आतंकी संगठन हमास के खतमें के लिए उठाए गए कठोर कदमों से गाजा के आम नागरिकों के साथ-साथ अस्पतालों के सामने भी ईंधन व अन्य आपूर्तियों का संकट पैदा हो गया है.

Israel Hamas War in Hindi
Israel Hamas War in Hindi Latest News

Israel Hamas War in Hindi Latest News

हमास के हमले के बाद इजरायल की तरफ से गाजा की बिजली पानी व अन्य आपूर्तियां रोके जाने के कारण लोग दाने-दाने के मोहताज हो गए हैं इस बीच इसराइल ने उत्तरी गाजा में रह रहे लोगों को दक्षिणी गाजा की तरफ जाने का आदेश दिया है. क्योंकि वह क्षेत्र में स्थित हमास के सभी ठिकानों को नष्ट करने की तैयारी में है.

लेकिन हमास अपनी जिद पर कुछ ऐसा आ रहा है कि आम लोगों का फायदा उठाकर इसराइल को धमकाने की कोशिश में लगा हुआ है हमास ने लोगों लोगों को इजरायल की बात ना मानकर क्षेत्र न छोड़ने का की जिंदगी तो आवन किया है. इसके बावजूद भी अगर हमास के आतंकी नहीं सुधरे तो गाजा में आम नागरिकों की जिंदगी तो खराब हो ही रही है.

साथ में इस युद्ध का असर पूरे विश्व में पड़ेगा कुछ ना होते हुए भी युद्ध रोकने की बजाय हमास लगातार इसराइल पर हमले कर रहा है जिसका जवाब उसे उसी के रूप में मिल रहा है दोस्तों आप युद्ध में किसके साथ खड़े हैं, भारत का मित्र इसराइल या हमास कमेंट में अपनी राय लिखकर जरूर बताएं .

Israel Hamas Conflict: Gaza में खाने के लिए लंबी कतारें, तरसते लोग (BBC Hindi)

Leave a Comment