Gaurav Taneja Income – जानकर उड़ जायेंगे हौश!, गौरव तनेजा कमाते है 1 महीने का 50 सरकारी नौकरी वालो से भी ज्यादा!

Gaurav Taneja Income – गौरव तनेजा, जिन्हें फ्लाइंग बीस्ट के नाम से भी जाना जाता है। यह भारत के सबसे बड़े युटयुबर्स में से एक है इनके यूट्यूब चैनल पर 8 लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है। गौरव तनेजा एक मल्टी टैलेंटेड पर्सन है जो एक आईआईटियन है और पहले पायलट भी थे साथ ही साथ गौरव एक बॉडीबिल्डर भी है। और अब हाल फिलहाल में वह एक सक्सेसफुल Youtuber है।

बात करें गौरव तनेजा की इनकम की (Gaurav Taneja Income) तो वह अपनी पायलट वाली जॉब से ज्यादा फिलहाल अभी यूट्यूब से अर्न कर रहे हैं गौरव तनेजा को किसी पहचान की जरूरत नहीं है वो एक फेमस युटुबर है पहले वह एयर एशिया में एक पायलट थे जहां से उन्हें जून 2020 में निकाल दिया गया था

क्योंकि उन्होंने कम प्राइस वाली एयरलाइन द्वारा सेफ्टी मॉडल्स उल्लंघन के बारे में चिंता व्यक्त की थी, उन्होंने एयर एशिया के बारे में कहा था कि एयर एशिया ने पायलटो को 98% लैंडिंग फिलिप 3 मोड में करने के लिए कहा था जिससे फ्यूल की बचत हुई लेकिन पेसेजंर्स सेफ्टी के साथ समझौता हुआ।

Gaurav Taneja Income

लॉकडाउन से पहले तक गौरव सिर्फ एक पार्ट टाइम व्लॉगर थे लेकिन जब भारत में लॉकडाउन लगा तो उसके बाद गौरव सीधे तौर पर फुल टाइम यूट्यूब पर ही फोकस देने लगे और धीरे-धीरे उनको सब्सक्राइब गैन होते रहे साथ ही साथ यूट्यूब के अलावा उनके इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे अदर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी कई मिलियन फॉलोअर्स है जिनके माध्यम से वह बहुत ज्यादा अर्निंग कर पाते हैं।

Gaurav Taneja Income

गौरव तनेजा का मुख्य अर्निंग सोर्स यूट्यूब ऐडसेंस है जिससे वह महीने का 20 लख रुपए तक कमाते हैं, उनके फ्लाइंग बीस्ट यूट्यूब चैनल के अलावा दो चैनल और भी है जिनका नाम फिटमसल्स TV और रसभरी के पापा है। एक रिपोर्ट के अनुसार गौरव अपने तीनों यूट्यूब चैनल और तरह के स्पॉन्सरशिप से मिलाकर महीने का 30 से 35 लख रुपए तक कमाते हैं। गौरव तनेजा की कुल संपत्ति 35 से 40 करोड़ है।

Gaurav Taneja is Multi Talented

गौरव एक यूट्यूब के साथ-साथ एक फिटनेस इनफ्लुएंसर और बॉडीबिल्डर भी है जिन्होंने बॉडीबिल्डिंग के फील्ड में कई सारे इवेंट्स जीते हैं, जब वो यूट्यूब पर अपने व्लोग्स डालते है तो उनके वीडियोज़ पर तगड़े व्युज़ आते है और हमेशा ट्रेंड मे रहते है और होंगे भी क्यु नही, उनके व्लोग्स इतने मज़ेदार जो होते है।

John Abraham Shows his Bike Collection

बताते चले कि गौरव की वाइफ रितु राठी है जो कि एक कमर्शियल पायलट है। इन दोनों की शादी 2015 मे हुई थी और अभी इस कपल के दो बच्चे भी है जिनका नाम रसभरी और चेत्रवी है।

जिस कंपनी ने निकाला उसके CEO से ज्यादा Earning

गौरव तनेजा ने सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर राज शमानी को दे दिए अपने इंटरव्यू में अपनी कमाई से जुड़ा एक बहुत चौंकाने वाला दावा किया है। उन्होंने इंटरव्यू में कहां है कि उन्हें जिस एयर एशिया कंपनी से निकाला गया था वह उस कंपनी के CEO से भी ज्यादा कमाते हैं

बता दे कि एयर एशिया ही वह कंपनी है जिसमें गौरव पायलट के तौर पर काम करते थे और यहीं से उन्हें अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा था फिलहाल गौरव फुल टाइम व्लॉगिंग करते हैं और साथ में एक फिटनेस इनफ्लुएंसर भी है।

ALSO READ

Sattuz Success Story: बिहार के लड़का सचिन ने सिर्फ सत्तुज़ बिज़नेस से करोड़ों की कंपनी कैसे बनाया ? यहाँ देखें पूरी जानकारी

Jyothy Labs Story –  कपड़ो को चमकाने के लिए कैसे रामचंद्रन ने बना डाली मात्र 5000₹ से 14,000 करोड़ की कंपनी

Harsha Sai Net Worth: हर्षा साईं कैसे बना करोड़ों की मालिक और कैसे बहुत कम समय में लोगों के दिलों पर राज किया ! यहाँ देखें

Vicky Jain Net Worth 2023: करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं विक्की जैन

Leave a Comment