Bhanu Chopra Success Story – कौन है 127 करोड़ का बंगला खरीदने वाले भानु चोपड़ा, Lifestyle, Net Worth

Bhanu Chopra Success Story – आज के दौर में हर फील्ड में वह चाहे बिजनेस हो, हॉस्पिटैलिटी हो या कोई भी फील्ड हो टेक्नोलॉजी बहुत तेज से आगे बढ़ रही है और जो टेक्नोलॉजी को अपना रहा है वह तेज गति से तरक्की कर रहा है

दोस्तों आज हम बात करने वाले है ऐसे ही एक इंसान के बारे में जिन्होंने अपनी फील्ड में एक गैप ढूंढा और उस गैप को अपने बिजनेस के दम पर पूरा किया, यह शख्स और कोई नहीं भानु चोपड़ा है जिन्होंने RateGain कंपनी की शुरुआत की जिसकी मदद से उन्होंने एक प्लेटफार्म तैयार किया जिसमें एक ही जगह पर ट्रैवल रिलेटेड प्राइस कंपेयरीजन किया जा सके, यह थी Bhanu Chopra Success Story जिन्होंने कड़ी मेहनत से अपनी कम्पनी को एक मुक़ाम तक पहुँचाया।

Bhanu Chopra Success Story

भानु चोपड़ा का ट्रैवल रिलेटेड फ्लाइट्स प्राइस कंपैरिजन का आईडिया बिल्कुल सिंपल था लेकिन उनसे पहले यह काम कोई और नहीं कर रहा था इसलिए उन्होंने इसे एक बड़े बिजनेस में बदल दिया शुरुआत में जब उन्होंने अपना करियर 2004 में स्टार्ट किया तो उन्होंने Deloitte के साथ एक कंसल्टेंट के तौर पर काम कर रहे थे और जब वह इस कंपनी में काम कर रहे थे तब नहीं अक्सर यूरोप और अमेरिका के बीच ट्रैवल करना पड़ता था

Bhanu Chopra Success Story

जब वह ट्रैवलिंग के लिए एक बेहतर फ्लाइट रेट चेक करते थे तो इसमें काफी टाइम वेस्ट होता था इस चीज पर उन्होंने फोकस किया और कुछ ही समय बाद उन्होंने कस्टमर के लिए प्राइस कंपैरिजन करने वाली वेबसाइट के तौर पर RateGain कंपनी की शुरुआत की।

तो दोस्तों आज हम बात करने वाले है Bhanu Chopra Success Story के बारे में, इनसे जुडी पूरी जानकारी हमने Article में निचे दी है इसलिए आर्टिकल पू रा पढ़े

Who is Bhanu Chopra? (कौन है भानु चोपड़ा)

आज के समय में भानु चोपड़ा एक जाना पहचाना नाम है जिन्होंने साल 2004 में RateGain कंपनी की शुरुआत की थी, हाल ही में भानु चोपड़ा ने दिल्ली के सबसे महंगे इलाकों में से एक लिंक रोड पर 127 करोड रुपए का बंगला खरीदा है जो की एक बहुत बड़ी बात है क्योंकि दिल्ली जैसे शहर में अपना घर खरीदना एक सपने जैसा है और उसमें भी दिल्ली के सबसे महंगे बंगलो में से एक को खरीदना कोई आम बात नहीं है।

भानु चोपड़ा 6,750 करोड़ रुपये की मार्केट वेलयूएशन वाली कंपनी RateGain के मालिक है।

See Loop whole in Travel Industry (ट्रैवल मार्केट मे गैप ढूंढकर ऐसे बनाया अपना बिज़नेस)

जब भानु चोपड़ा 2004 में Deloitte कंपनी के साथ बतौर कंसलटेंट कम कर रहे थे तब तब वह अक्सर यूरोप और अमेरिका के बीच फ्लाइट से ट्रैवल करते थे और और जब वह फ्लाइट्स के बीच कंपैरिजन या किसी दो फ्लाइट्स के बीच कंपेयर करना चाहते थे या बेस्ट फ्लाइट चेक करने के लिए उन्हें काफी टाइम वेस्ट करना पड़ता था इसी मार्केट गैप को उन्होंने देखा और अपने बिजनेस को शुरू कर दिया। और बाद में उन्होंने RateGain नाम से वेबसाइट शुरू करके अपना बिजनेस आगे बढ़ाया।

Start Own Company RateGain (RateGain की शुरुआत की)

भानु चोपड़ा ने जब अपनी कंपनी की शुरुआत की तो उन्होंने किसी से कोई फंडिंग नहीं यह कंपनी पूरी तरह बूटस्ट्रैप थी और ना ही उनके पास अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग के लिए कोई कैपिटल थी और इसके चलते उन्होंने b2b सेगमेंट पर फोकस किया इस सेगमेंट पर फोकस करने समय पहले ही साल में प्रॉफिट होने लगा।

Mr. Bhanu Chopra, Managing Director, Rategain In Conversation With Anil Singhvi | News Par Views

आपको बताते चले कि फिलहाल उनकी कंपनी के पास Indigo, Spicejet, Singapore Airlines, Trivago, Booking और Expedia, Cleartrip जैसे क्लाइंट्स है, जिनका Bhanu Chopra Success Story मे एक बड़ा योगदान है। चोपड़ा की कंपनी RateGain का हेडक्वार्टर नोएडा मे है।

RateGain faced many challenges (RateGain ने कई चेलेंजस का सामना किया)

RateGain की जब शुरुआत शुरुआत हुई तब भानु चोपड़ा के पास कोई फंडिंग नही थी और ना ही उनके  पास मार्केटिंग के लिए कोई पैसा था पैसों की तंगी की वजह से चोपड़ा ने B2B सेगमेंट मे एंटर किया और यह उनके बिज़नेस के लिए एक मास्टरस्ट्रोक था। जब कोरोना की महामारी आई तो उनकी कंपनी को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ा।

लेकिन बहुत सारी कठिनाइयों के बावजूद उन्होंने अपनी कंपनी को इस आर्थिक स्थिति से बाहर निकाला और आज उनकी कंपनी की वैल्यूएशन करीब 6,750 करोड़ रुपये है।

Bhanu Chopra is Investor With Businessman (भानु चोपड़ा बिज़नेसमेन के साथ एक इंवेस्टर भी है)

भानु चोपड़ा जितने अच्छे बिजनेसमैन है उतनी अच्छे वहां इन्वेस्टर भी है चोपड़ा इंडिया एंजल नेटवर्क के माध्यम से ओके सर इन्वेस्टमेंट करते रहते हैं यहां तक की वह सिंगापुर मे RedDoorz नामी एक रिपुटेटेड होस्पिटेलिटी यूनिट मे डाइरेक्टर के पद पर है। भानु चोपड़ा एक दूरदर्शी इंसान है जिन्होंने रेटगेन के साथ ट्रैवल टेक इंडस्ट्री में एक अमिट छाप छोड़ी है इससे ट्रैवलिंग आसान हुई है।

How is the bungalow worth Rs 127 crore? (127 करोड़ रुपये का बंगला आखिर कैसा है?)

भानु चोपड़ा ने दिल्ली NCR में एक पोस्ट कॉलोनी में घर खरीदा है जिसका मूल्य 127 करोड रुपए है और यह बंगला 850 वर्ग मीटर में बना हुआ है चोपड़ा नहीं है मंगल फरवरी 2023 में खरीदा था और यह बंगला गोल्फ लिंक रोड इलाके में है।  भानु चोपड़ा ने जब इस बंगले को खरीदा तो उन्होंने 6.79 करोड रुपए का स्टांप ड्यूटी चुकाया।

जहां उनका यह बंगला है वह एक VIP एरिया है यहां पर सभी VIP लोग ही रहते है, उनका यह बंगला दिल्ली के लोधी गार्डन के ठीक साउथ में बना हुआ है। यह इलाका दिल ही में सबसे अच्छे इलाकों से एक माना जाता है और यह काफी हरियाली वाली जगह है जहां पर सड़के चोड़ी है और सभी तरफ पेड़ पौधे लगे है।

ALSO READ

Sheetal Universal IPO Details – आ रहा है शानदार IPO 4 December को , हो जाओगे मालामाल!

Ashutosh Singh Success Story – अपनी सीखने की ललक और कठोर मेहनत के दम पर कैसे आज 2.5 लाख/महिना कमा रहे है!

Biggies Burger Story – कैसे एक आम आदमी ने खड़ी कर दी 100 करोड़ रुपये की इंडियन Burger कंपनी

Harsha Sai Net Worth: हर्षा साईं कैसे बना करोड़ों की मालिक और कैसे बहुत कम समय में लोगों के दिलों पर राज किया ! यहाँ देखें

Leave a Comment