Home Business Ashutosh Singh Success Story – अपनी सीखने की ललक और कठोर मेहनत...

Ashutosh Singh Success Story – अपनी सीखने की ललक और कठोर मेहनत के दम पर कैसे आज 2.5 लाख/महिना कमा रहे है!

0
117
Ashutosh Singh Success Story

Ashutosh Singh Success Story – दोस्तों हमारा देश गांवों का देश है, और हमारे भारत की 75% जनसंख्या गांव में ही रहती है और खेती बाड़ी से जुड़ी हुई रहती है और उनके जीवन का आर्थिक आधार कृषि ही रहता है और उन्हें ज्यादा ऑपच्यरुनिटीज नहीं मिलती लेकिन उत्तर प्रदेश के छोटे से गांव फतेहपुर के रहने वाले आशुतोष सिंह ने एक ऐसा कारनामा करके दिखा दिया है जो अक्सर पूरी सुविधाओं में रहने वाले लोग भी नहीं कर पाते।

Table of Contents

Ashutosh Singh Success Story

आशुतोष ने अपने मोबाइल से ही एक ब्लॉग की शुरुआत की थी और सिर्फ 2 साल के अंदर ही उनकी मेहनत और लगन के दम पर उन्होंने सफलता प्राप्त कर ली उनकी स्टोरी बहुत ही प्रेरणादायक है आशुतोष ने बहुत सारी बधाओ को पार किया और तब जाकर उनको सफलता मिली। दोस्तों आज हम बात करने जा रहे हैं Ashutosh Singh Success Story के बारे मे, कि उन्होंने ब्लॉगिंग मे सक्सेस पाने के लिए क्या किया, आइये जानते है।

Ashutosh Start His Blogging Journey From Mobile (अपनी ब्लॉग्गिंग जर्नी मोबाईल से शुरू की)

आशुतोष ने अपने ब्लॉग की शुरुआत गूगल के एक प्रोडक्ट ब्लॉगर पर फ्री वेबसाइट बनाकर करी, आशुतोष ने जब 2021 में अपनी ब्लॉगिंग वेबसाइट की शुरुआत की तो उस वक्त उनके पास होस्टिंग खरीदने तक के पैसे नहीं थे उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर थी लेकिन उनके मन में ब्लॉगिंग में सफलता पाने की आग थी

इसलिए उन्होंने यूट्यूब पर कई सारी वीडियो देखी और लर्निंग हासिल की उसके बाद उन्होंने गूगल के एक फ्री प्लेटफार्म ब्लॉगर पर अपनी वेबसाइट बनाकर ब्लॉगिंग करने की शुरुआत कर दी।

Didn’t give up despite getting Adsesne Rejection (Adsesne रिजेक्शन मिलने के बावजूद हार नही मानी)

आशुतोष अपने ब्लॉग पर आर्टिकल लिखना शुरू कर चुके थे उन्होंने एक से बढ़कर एक बेहतरीन 25-30 आर्टिकल अपनी वेबसाइट पर पब्लिश किये और उन्होंने इसके बाद ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर दिया लेकिन उनका ऐडसेंस रिजेक्ट कर दिया गया।

यह प्रोसेस उन्होंने 7 से 8 बार की, बावजूद इसके उन्हे फेलियर का सामना करना पड़ा। और उन्हे ऐडसेंस नही मिला लेकिन उन्होंने हार नही मानी और लगातार कोशिश करते रहे और “कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।”

Change in life after getting Adsense approval (एडसेंस अप्रूवल मिलने के बाद आया लाइफ मे बदलाव)

जब आशुतोष को 7-8 बार रिजेक्शन मिल चुका था तो उन्होंने कुछ समय के लिए ब्लॉगिंग छोड़ दी लेकिन फिर उन्होंने कुछ समय बाद एक और बार ट्राई करने की सोची और उन्होंने गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर दिया जैसे उन्होंने इस बार अप्लाई किया तो उन्हें तुरंत ऐडसेंस अप्रूवल मिल गया अब उन्हें ऐडसेंस अप्रूवल मिल चुका था और यहीं से उनकी लाइफ बदलना शुरू हुई।

Ashutosh did not give up and increased his income to 2.5 lakh per month (आशुतोष ने हार न मानकर अपनी इनकम 2.5 लाख महीने तक पहुंचाई)

जैसे ही आशुतोष को ऐडसेंस मिला उन्होंने दिन रात एक कर दिए और अपने ब्लागिंग वेबसाइट पर ट्रैफिक लाते रहे जिसका फायदा होना ही था, जिस इंसान में अपना एक फ्री ब्लॉगर पर वेबसाइट बनाया था उस पर डेडीकेशन के साथ काम करके उन्होंने आज 0 से 2.5 लाख/महीने तक का सफर तय कर लिया है (Ashutosh Singh Success Story) और आज तक उन्होंने कुल मिलाकर 2 सालों मे ब्लॉगिंग से 26 लाख रुपये तक कमा लिए है जो एक बहुत बड़ी रक़म है।

Ashutosh Singh is a person who is always learning (Ashutosh Singh हमेशा से सीखने वाले इंसान है)

आशुतोष ने हार नहीं मानी और डेली कुछ नया सीखते रहे बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो ब्लॉगिंग तो शुरू कर देते हैं लेकिन उसमें कामयाब नहीं हो पाते  और कामयाब न होने का सबसे बड़ा कारण यह होता है कि वह अपनी कमियों को दूर नही करते लेकिन आशुतोष के अंदर सीखने का जुनून था और साथ ही उनके ऊपर एक अपनी फेमिली की जिम्मेदारी भी थी क्योंकी उनके पिता का देहांत जब वे 10 साल के थे तब ही हो चुका था।

Ashutosh Singh Success Story

आशुतोष ब्लॉगिंग के साथ सरकारी नौकरी की भी तैयारी करने मे लगे है। और साथ ही वो टीचिंग भी करते है।

Blogging is now an integral part of Ashutosh’s life. (ब्लॉगिंग अब आशुतोष की जिंदगी का अटुट हिस्सा है)

भले ही आशुतोष आज एक सफल ब्लॉगर (Ashutosh Singh Success Story) है फिर भी वह अपनी सारी ब्लागिंग वेबसाइट अपने फोन से ही ऑपरेट करते हैं जब उन्होंने अपनी ब्लॉगिंग जर्नी शुरू की थी तब से ही वह अपने ब्लॉग को मोबाइल से ही ऑपरेट करते थे क्योंकि गांव में इंटरनेट की बहुत समस्या होती है इसलिए उन्होंने मोबाइल से ही अपने ब्लॉग को ऑपरेट करना जारी रखा

और आज भी अपने मोबाइल से ही ब्लॉग को ऑपरेट करते हैं अपने मोबाइल से आज कहीं भी बैठकर वह अपने हिसाब से ब्लॉगिंग कर सकने में सक्षम है।

turned problem into opportunity (समस्या को अवसर मे बदल दिया)

आशुतोष के पास ब्लॉगिंग शुरू करने के लिए होस्टिंग खरीदने तक के पैसे नहीं थे इसलिए उन्होंने फ्री ब्लॉगर पर अपनी वेबसाइट बनाई और उसको ऑपरेट भी अपने मोबाइल से ही किया, मोबाइल से अपने ब्लॉग को ऑपरेट करना उनके लिए एक मजबूरी थी लेकिन वह आगे बढ़ते गए वैसे ही ये उनकी एक लाइफस्टाइल का हिस्सा बन गया और आज मोबाइल से ब्लागिंग करना उनके लिए बहुत आसान है और उनकी एक स्किल है।

मोबाइल से टाइप करके आर्टिकल बनाना बहुत ही ज्यादा समय गवाने वाला काम है इसलिए उन्होंने अपने मोबाइल से वॉइस टाइपिंग का इस्तेमाल करके आर्टिकल्स बनाकर पब्लिश किये जो काफी आसान थे।

Today the monthly traffic on Ashutosh’s blog is more than 2 million (आज आशुतोष के ब्लॉग पर मंथली ट्रैफ़िक 2 मिलियन से भी ज्यादा है)

आशुतोष के पास वर्तमान में बहुत सारे ब्लॉग्स है और इन सब ब्लॉग में एक ब्लॉग पर उनके हर महीने 2 मिलियन का ट्रैफिक आता है और यह कोई आम बात नहीं है क्योंकि इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है क्योंकि वह हर दिन अपने ब्लॉग पर लगभग 15 आर्टिकल तक पब्लिश करते है। और यह सब कोई कॉपी पेस्ट नहीं होता यह सब वह अपने Niche से रिलेटेड नॉलेज इकट्ठी करके लिखते हैं।

Ashutosh gave the result by working with his hard work and dedication. (आशुतोष ने अपनी मेहनत और लगन से काम करके रिजल्ट दिया)

आशुतोष ने अपने ब्लॉग को सफल (Ashutosh Singh Success Story) बनाने के लिए दिन रात एक कर दिये और अपने अटुट विश्वास और दृढ़ संकल्प की बदौलत आज वो इस मुकाम पर है उन्होंने कोई भी बहाने को अपने ऊपर हावी होने नही दिया और आगे बढ़ते चले गए। 

ALSO READ

autam Singhania Biography : कौन हैं भारतीय उद्योगपति गौतम सिंघानिया? करोड़ो की सम्पत्ति के हैं मालिक, जानें किन विवादों में फंसे हुए हैं?

Fixed Deposit Offer: इन बैंको में मिल रहा है FD निवेश पर 9% से भी ज्यादा ब्याज ! जल्द करें आवेदन

Upcoming IPO List: यह 5 धमाकेदार आईपीओ मचाएंगे मार्केट में धूम


No Comments

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here