Sheetal Universal IPO Details – आ रहा है शानदार IPO 4 December को , हो जाओगे मालामाल!

Sheetal Universal IPO Details – दोस्तो शेयर बाजार मे निवेश करना आजकल आमबात हो गयी है यूट्यूब पर शेयर मार्केट से जुड़ी हुई बहुत सारी जानकारी आपको मिल जायेगी। शेयर बाज़ार मे बहुत सारी कंपनिया है जिनके शेयर्स कभी ऊपर तो कभी नीचे आते जाते रहते है

अब इन शेयर मे जो इंसान सही केल्कुलेशन करके इन्वेस्टमेंट करता है तो उसको प्रॉफिट हो जाता है लेकिन बहुत सारे शेयर्स ऐसे होते है जिनमे बिना केल्कुलेशन इन्वेस्टमेंट करने पर यह घाटे का सौदा साबित होता है।

आए दिन कोई न कोई कंपनी अपने IPO लाती रहती है और आप भी नई कंपनियों के IPO के बारे में रिसर्च करते हैं ताकि आप एक सही कंपनी में निवेश करने के बाद उससे प्रॉफिट अर्न कर सके। दोस्तों अगर आप एक शेयर बाजार इन्वेस्टर है तो आपके लिए हम आज ऐसी कंपनी लेकर आए हैं जो अपना IPO चंद दिनों में लाने वाली है आज हम आपको Sheetal Universal IPO Details के बारे में पूरी डिटेल्स देने वाले है।

Sheetal Universal IPO Details

दोस्तों जिस कंपनी के बारे में हमने बात करने वाले हैं वह शीतल यूनिवर्सल कंपनी है इस कंपनी की शुरुआत साल 2015 में हुई थी यह कंपनी में बहुत सारे प्रोडक्ट्स बनते हैं जो एग्रीकल्चर से रिलेटेड होते हैं इनमें पीनट्स, मसाले, दाने, बिस्किट्स, चॉकलेट्स और पीनट बटर आदि खाने के आईटम बनाये जाते है।

और अब यह कंपनी जल्द ही अपना IPO लाने वाली है इसलिए चलिए हम अब बात करते हैं Sheetal Universal IPO Details के बारे में।

Sheetal Universal IPO Full Information

दोस्तों अगर आप IPO में इन्वेस्ट करने की सोच रहे है तो हम आपको यहां Sheetal Universal IPO के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं IPO 4 दिसंबर 2023 से निवेशकों के लिए खुल जाएगा और आप इसमें निवेश कर सकते हैं और 6 दिसंबर 2023 तक इस कंपनी की IPO निवेश विंडो बंद हो जायेगी।

Sheetal Universal IPO Details

एक रिपोर्ट के अनुसार शीतल यूनिवर्सल का IPO में शेयर का प्राइस लगभग ₹70 हो सकता है अगर आप इस IPO में निवेश करना चाहते हैं तो आपको कम से कम 2000 शेयर्स का लॉट एक साथ खरीदना होगा और इन 2000 शेयर्स की कीमत 1,40,000 रुपए होगी अर्थात आपका निवेश इस IPO में 1,40,000₹ का होगा।

जब यह IPO पूरा हो जाएगा तो इसके बाद इस कंपनी के शेयर NSE और BSE मे भी लिस्ट हो जायेंगे यह 11 दिसम्बर, 2023 तक मार्केट मे लिस्ट हो जायेंगे। और इसके बाद आप इस कम्पनी के शेयर यहाँ से भी खरीद सकोगे।

Issue Type Fixed Price   
Issue Size 23.80 Crore   
Share’s Number34 laakh Share
IPO Opening Date4, December, 2023
IPO Closing Date6, December, 2023
Allotment DateApprox 7, December
Listing Date11, December, 2023
Listing Exchange NSE SME
IPO Share Price70₹ Per Share
Minimum Share Lot 2000 Share’s
Minimum Investment in Retail1,40000₹
Minimum Investment in HNI4000 Share’s & 2,80000₹

Sheetal Universal IPO मे निवेश कैसे करे?

दोस्तों अगर आप आईपीओ में निवेश करने के लिए इंटरेस्टेड हो इस कंपनी में निवेश करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले शेयर बाजार में आने के लिए अपना एक डीमैट अकाउंट ओपन करवाना होगा डिमैट अकाउंट आप बड़ी आसानी से खुलवा सकते हैं आप अपना अकाउंट ऑनलाइन आसानी से ओपन करवा सकते हो।

बहुत सारी ऐसी ऑनलाइन कंपनी है जिस पर आप आसानी से डिमैट अकाउंट बना सकते हैं इनमें Zerodha, Upstox आदि जैसे स्टॉक ब्रोकिंग एप्लीकेशंस है जिन पर आप आसानी से ऑनलाइन अपना डिमेट अकाउंट ओपन करवा सकते हैं।

Demat Account Kaise Khole? | How to Open Demat & Trading Account Online? | What is Demat Account?

जब आप अपना डिमैट अकाउंट खुलवा लेते हो तो आपको अपनी स्टॉक ब्रोकर एप्लीकेशन को ओपन करना है इसके बाद आपको इसमें आईपीओ का एक ऑप्शन मिलेगा इस ऑप्शन पर क्लिक करके आप आसानी से किसी भी IPO में निवेश कर सकते हैं।

Sheetal Universal Financial Report

अगर आप शीतल यूनिवर्सल कंपनी की फाइनेंसियल रिपोर्ट के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा नीचे दिखाई गयी यह रिपोर्ट देख सकते हैं इसमें हमने आपको इस कंपनी की पूरी बैलेंस शीट बता दी है कि कितना प्रॉफिट है और कितना लॉस है।

YearRevenue (Crore ₹)  Expenses (Crore ₹)Profit After Tax (Crore ₹)
202138.84₹ 38.52₹ 0.25₹
202239.84₹39.42₹0.28₹
2023131.66₹128.88₹1.99₹

Conclusion

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि हमारे द्वारा आपको इस आर्टिकल में Sheetal Universal IPO Details से जुड़ी हुई पूरी जानकारी मिल गयी है, फिर भी अगर आपको इससे जुड़ी हुई कोई भी जानकारी लेनी है तो आप हमारे कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट कर सकते हैं हम आपकी पूरी हेल्प करेंगे।

NOTE –  शेयर बाजार में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है यदि आप इसमें निवेश करना चाहते हैं तो इससे पहले अपने करीबी से इसके बारे में सलाह जरूर लें, हमारे इस आर्टिकल का उद्देश्य सिर्फ आप तक जानकारी पहुँचाना है।

ALSO READ

Fixed Deposit Offer: इन बैंको में मिल रहा है FD निवेश पर 9% से भी ज्यादा ब्याज ! जल्द करें आवेदन

Gautam Singhania Biography : कौन हैं भारतीय उद्योगपति गौतम सिंघानिया? करोड़ो की सम्पत्ति के हैं मालिक, जानें किन विवादों में फंसे हुए हैं?

Upcoming IPO List: यह 5 धमाकेदार आईपीओ मचाएंगे मार्केट में धूम

Khan Sir Net Worth: खान सर 20 करोड़ की मालिक कैसे बना ? यहाँ बच्चो को कैसे पढ़ाते हैं देखें !


Leave a Comment