Puranpoli Ghar Success Story – कभी होटल मे टेबल साफ करते थे, आज है 25 करोड़ की कंपनी के मालिक!

Puranpoli Ghar Success Story – दोस्तों शर्क टैंक इंडिया शो आप सभी ने जरूर देखा होगा इस शो में बहुत सारे लोग अपने बिजनेस को पेश करने के लिए आए थे जिनमें से किसी को फंडिंग मिली और किसी को नहीं ऐसे ही के भास्कर भी अपने बिजनेस को शारक्स के सामने पिच करने के लिए आए थे पर उन्हें फंडिंग नहीं मिली। लेकिन भले ही वह फंडिंग हासिल नहीं कर पाए हो इसके बावजूद उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया है।

कर्नाटक के रहने वाले KR भास्कर कभी होटल मे काम करते थे लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत, लगन जी दम पर आज करोडो का बिज़नेस खड़ा कर दिया है। उनकी ये जर्नी बहुत संघर्षो से भरी है। उनका बिजनेस पुरणपोली घर आज करोडो का टर्न ओवर करता है और इसी Puranpoli Ghar Success Story के बारे मे आज हम बात करेंगे।

Puranpoli Ghar Success Story

KR भास्कर का बिजनेस कर्नाटक से लेकर महाराष्ट्र तक फैला है और उनके बिजनेस ने इस फाइनेंशियल ईयर मे करीब 4 से 5 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट बनाया है। भास्कर आज सफलता के शिखर पर है लेकिन उनकी कहानी इतनी आसान नही थी।

कभी होटल मे बर्तन टेबल साफ करते थे

के भास्कर ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह 25 साल पहले तक बेंगलुरु में एक होटल में लेटर के तौर पर काम करते थे उसे वक्त उनकी आयु 12 साल के आसपास थी उन्होंने 5 साल तक होटल में टेबल बर्तन साफ करने का काम किया, इसके बाद उन्होंने कुछ समय के लिए पान की दुकान भी चलाई लेकिन इन सब कामो मे उनकी कुछ खास कमाई नही हो रही थी।

Puranpoli Ghar Success Story

लेकिन 23 साल की उम्र से उन्होंने साइकिल पर ही पुरणपोली बेचना शुरू कर दी और आज वह एक सफल बिजनेस के मालिक है।

एक कूकिंग शो से हो गए फ़ेमस

भास्कर बताते है कि किसी कूकिंग शो मे उनका सलेक्शन हुआ था और वो आस पास बहुत फ़ेमस हो गए धीरे धीरे उनकी कंपनी ग्रो होती गयी और आज भास्कर हर 5 से 6 महीने मे ही अपना एक नया आउटलेट या फ्रेन्चाईसी खोल लेते है।

बिजनेस फैलाने के लिए 2 और पार्टनरो को जोड़ लिया

भास्कर का बिजनेस आज कर्नाटक के साथ महाराष्ट्र मे भी फैला है जिसका सबसे बड़ा फेक्टर उनके दो पार्टनर है जो उनका महाराष्ट्र बिजनेस संभालते है। आज सिर्फ Karnataka मे ही उनके करीब 20 दुकाने और 10 से ज्यादा Franchise स्टोर है। इन सभी स्टोर्स को मिलाकर वह महीने का 20 करोड़ से ज्यादा का टर्न ओवर करते है।

आज है 2 राज्यो मे करोडो का बिजनेस

आज भास्कर का बिजनेस बहुत बड़ा हो चुका है और उनके बिजनेस को हैंडल करने के लिए उन्होंने 2 सहयोगी या पार्टनर को साथ ले लिया है जो उनके महाराष्ट्र के बिजनेस को हैंडल करते है। आज वो हर 6 महीने मे एक स्टोर खोल लेते है और अपने बिजनेस को बढ़ाते जा रहे है। भास्कर की ये कंपनी हर दिन लगभग 2000 पुरणपोली बेचती है और इसके अलावा भी उनके मेन्यू मे एरिया के अनुसार कुल मिलाकर 400 से ज्यादा स्नेकस है।

Bhaskar's Puranpoli Ghar के Investor बनने में Confuse हुए Sharks | Shark Tank India S2 l Pitches

ALSO READ

Ananyashree
Ananyashree
Hey! All Around People Here. I Hope That You Are Getting Every Vital Information From Us. Get Connect To Us, In Case You Want More :) Enjoy Your Day.

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here