Shree Ram Airport: CM योगी आदित्यनाथ जी ने बताया है कि आयोध्या के हवाई अड्डे का निर्माण 15 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा।

Shree Ram Airport: आयोध्या के नए श्री राम एयरपोर्ट का निर्माण तेजी से बढ़ रहा है और योगी आदित्यनाथ ने बताया है कि 15 दिसंबर तक यह पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। इससे भगवान श्री राम जी के मंदिर की यात्रा को और भी सुगम बनाए रखने का उद्देश्य है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को भगवान श्री राम जी के मंदिर का भव्य उद्घाटन होगा, जिसे लोग फ्लाइटों के माध्यम से आसानी से पहुंच सकेंगे। इसके साथ ही, उत्तर प्रदेश सरकार ने भगवान के भक्तों के लिए Shree Ram Airport का निर्माण किया है, जिससे आयोध्या का दौरा अब और भी सुरक्षित और सरल हो जाएगा।

भारत के विभिन्न हिस्सों से आगंतुकों के लिए यह एक सुखद समाचार है कि श्री राम एयरपोर्ट का निर्माण समय सीमा में हो रहा है और आने वाले समय में यह एक महत्वपूर्ण हवाई अड्डा बनेगा। इससे लोग अब आसानी से भगवान श्री राम जी के दर्शन के लिए यात्रा कर सकेंगे और इस पवित्र स्थान का आनंद ले सकेंगे। श्री राम एयरपोर्ट का आगाज अयोध्या के मंदिर के निर्माण के साथ ही, देश भर में भक्तों को एक नया संबोधन स्थल प्रदान करेगा।

Shree Ram Airport: About

Shree Ram Airport
Airport NameAyodhya International Airport
LocationAround 8 km from Ayodhya, near National Highway 27 and Faizabad Junction railway station
Opening DateScheduled for December 2023
Alternate NameMaryada Purushottam Shri Ram International Airport
PurposeIncrease connectivity, promote tourism, and stimulate economic growth in the region
SignificanceProvides seamless travel for devotees and tourists, putting Ayodhya on the global map
Connection to Ram Mandir OpeningEfforts to complete before the grand opening of the Ram Mandir in January 2024
Phases of Development1. Construction of a 6,000m² terminal building
2. Runway widening and expansion
3. Other facilities
Aircraft Handling Capability (Phase One)A321 model aircraft
Control FacilitiesAerodrome control tower, anti-hijack control room
Other Facilities (Phase One)Fire watch towers, taxiway strips, fire stations, isolation bay, link taxi track

ऐसा देखेगा एयरपोर्ट का लुक

Shree Ram Airport: श्री राम एयरपोर्ट का नजरिया देखते हैं तो यह एक अद्वितीय और धार्मिक स्थल की तरह होने वाला है। इसका डिज़ाइन मंदिर की भावना को मजबूती से दर्शाता है, जिसमें मार्बल बाहरी देशों से आया है और उससे यह एयरपोर्ट बनाया गया है। इस 821 एकड़ की जमीन पर स्थित एयरपोर्ट का रनवे भी तैयार है, जिस पर फ्लाइटों का परीक्षण शुरू हो चुका है। इस एयरपोर्ट का लुक भारतीय संस्कृति को महसूस कराता है और इसे एक धार्मिक और सांस्कृतिक पहचान के साथ यात्रीगण के लिए एक अनुपम स्थान बना रहा है।

इस धार्मिक एयरपोर्ट के विचार से भारतीय भक्तों को भगवान श्री राम के पवित्र नगर तक आने में और भी सुगमता होगी। इसका शानदार और सुंदर लुक उन्हें एक अनूठे अनुभव की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहा है, और यह अवसर प्राप्त करने के लिए उत्सुकता और उत्साह में वृद्धि कर रहा है।

जानें कैसे होगा Shri Ram Airport के लिए टिकट बुक

Shree Ram Airport: Shri Ram Airport के तैयार हो जाने के बाद, यात्री अब हवाई टिकट बुक करने में बड़ी सरलता से काम कर सकते हैं। इस नए और महत्वपूर्ण हवाई अड्डे के उद्दीपन से अब आप Paytm, Make My Trip, और अन्य प्रमुख ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स का सहारा लेकर अपनी आयोध्या यात्रा की योजना बना सकते हैं। श्री राम के पवित्र नगर का सीधा एयरकनेक्टिविटी एवं पर्यटन से जुड़ा होने के कारण यह हवाई अड्डा नागरिकों के लिए न केवल सुरक्षित बल्कि सुगम भी बना रहा है।

आयोध्या एयरपोर्ट को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ के नाम से भी जाना जाएगा। इस 821 एकड़ क्षेत्र में बने इस एयरपोर्ट का डिज़ाइन धार्मिक भावना को मजबूती से दर्शाता है और यह भारतीय संस्कृति को प्रमोट करने का मंच बन रहा है। रनवे, टर्मिनल बिल्डिंग, और अन्य सुविधाएं यात्रीगण को एक नए अनुभव के साथ भगवान श्री राम के नगरी की यात्रा के लिए बना रही हैं। इस नए परियोजना के विकास से न केवल उत्तर प्रदेश को बल्कि पूरे देश को भी यहां के पावन स्थल की ओर मोड़ने का सुनहरा अवसर मिल रहा है।

Ahead of Ram Temple’s inauguration, Ayodhya Airport all set to welcome pilgrims, tourists

Related

Leave a Comment