The Railway Men True Story : भोपाल गैस रिसाव घटना पर आधारित बेब सीरीज द रेलवे मेन का ट्रेलर हुआ लॉन्च, जानें क्या है सच्ची घटना और कब होगी रिलीज ‌

भोपाल गैस त्रासदी की सच्ची घटना पर आधारित फिल्म द रेलवे मेन का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। The Railway Men True Story भोपाल में हुए गैस रिसाव से हुई मौतों से संबंधित है, इसके ट्रेलर में बहुत ही दर्दनाक सच्ची कहानी को दिखाया गया है।

The Railway Men ( द रेलवे मेन )

बॉलीवुड के द्वारा द रेलवे मैन वेब सीरीज को बनाया गया है, जो कि भोपाल में हुई वर्ष 1984 की गैस त्रासदी घटना पर आधारित है। इस वेब सीरीज के चार एपिसोड बनाए जाएंगे जिसका पहला एपिसोड जल्द ही रिलीज होने वाला है। इसका ट्रेलर प्रोडक्शन कंपनी के द्वारा लांच कर दिया गया है।

The Railway Men True Story


The Railway Men True Story है, जिसमें रेलवे के कर्मचारियों के संघर्ष और दया की भावना को दिखाया गया है। भोपाल गैस काण्ड के कारण आस पास के सभी क्षेत्र उसकी चपेट में आ जाते हैं। गैस त्रासदी में जहरीली गैस का रिसाव होने से लोगों की मौतें होने लगती हैं। जिसमें कुछ लोग रेलवे स्टेशन पर फंस जाते हैं, जहां रेलवे के सभी कर्मचारी उन सभी को सुरक्षित वहां से निकालने के लिए अथक प्रयास करते हैं।
यह बेब सीरीज उन सभी रेलवे कर्मचारियों के साहस और जज्बे की कहानी को दर्शाती है। जिन्होंने मुश्किल समय में स्वयं की सुरक्षा न करके ,और लोगों को उस मुश्किल समय से बाहर निकाला।

The Railway Men True Story ( द रेलवे मेन कहानी )

भारत के मध्य प्रदेश राज्य के भोपाल में 2-3 दिसंबर 1984 की रात को गैस लीक होने से हजारों लोगों की मृत्यु हो गई। इस रात को भारत की यूनियन कार्बाइड इंडिया लिमिटेड कीटनाशक संयंत्र से जहरीली गैस मिथाइल आइसोसाइनेट का रिसाव अर्थात् लीक हो जाता है। जिसके कारण यह आस पास के सभी लोगों को तेजी से प्रभावित करने लगती है।
इस जहरीली गैस के वायु में घुल जाने से लोगों की मौतें होने लगीं। इसी के साथ बहुत से लोग घायल तथा चोटिल होने लगे। इस घटना की पुष्टि से 3,787 लोगों की मौत सूचना मिली तथा 16,000 से अधिक लोगों ने घटना में मरे हुए लोगों पर दावा किया। इसी के साथ गैस त्रासदी घटना में घायल और चोटिल लोगों की संख्या लगभग 5,58,125 आंकड़े में सामने आईं।
इस घटना के दौरान रेलवे स्टेशन पर मौजूद लोगों की रेलवे कर्मचारियों द्वारा साहस के साथ सुरक्षा करने के दृश्य को द रेलवे मेन बेब सीरीज में दिखाया गया है।

The Railway Men Netflix Cast ( द रेलवे मेन कास्ट )

इस फिल्म की कास्ट में बहुत ही प्रसिद्ध कलाकारों के नाम शामिल हैं –

  • बाविल खान – इस बेब सीरीज में रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले कर्मचारी की भूमिका निभाई है।
  • Kay Kay Menon – यह स्टेशन मास्टर की भूमिका में नजर आने वाले हैं।
  • Divyanndu – दिव्यांदू इसमें स्टेशन गार्ड की भूमिका में शामिल हैं।
  • आर. माधवन
  • Connor Keene
  • प्रीतम जैसवाल
  • सनी हिन्दूजा
  • जूही चावला
  • दिव्येंदु भट्टाचार्य
  • मंदिरा बेदी
  • रघुवीर यादव।

The Railway Men Trailer ( द रेलवे मेन ट्रेलर )

द रेलवे मेन बेब सीरीज के ट्रेलर को रिलीज कर दिया गया है। इसके ट्रेलर में कलाकारों के द्वारा बहुत ही जबरदस्त एक्टिंग की गई है। जिसको देखकर बिल्कुल सच्ची घटना का दृश्य दिखाई देता है। इसके ट्रेलर को लोगों द्वारा बहुत ही पसंद किया जा रहा है।

The Railway Men | Official Teaser | Netflix India

Who is the Director of the Railway Men? ( द रेलवे मेन बेब सीरीज का डायरेक्टर कौन हैं? )

इस बेब सीरीज के डायरेक्टर Shiv Rawail हैं, जिन्होंने इस सीरीज की सच्ची घटना को आयूष गुप्ता के साथ लिखा है। द रेलवे मेन बेब सीरीज की प्रोडक्शन कंपनी YRF Entertainment अर्थात् यश राज फिल्म्स है। जिन्होंने The Railway Men True Story को बहुत ही जबरदस्त तरीके से शूट किया है। इसके प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा, उदय चोपड़ा, योगेन्द्र मोंगर, जोनाथन रेमान तथा अक्षय विधानी हैं।

Where Can I Watch the Railway Men Series? ( द रेलवे मेन बेब सीरीज कहां देखें? )

The Railway Men True Story आगामी बेब सीरीज को Netflix पर रिलीज किया जाएगा। इसके ट्रेलर को भी नेटफ्लिक्स ने रिलीज किया है। जो भी व्यूअर्स The Railway Men True Story बेब सीरीज को देखना चाहते हैं तो वह इसको ott Netflix पर देख सकते हैं।

The Railway Men Release Date ( द रेलवे मेन रिलीज डेट )

द रेलवे मेन के द्वारा Netflix पर इस बेब की रिलीज डेट को निश्चित कर दिया गया है। इस बेब सीरीज का पहला एपिसोड 18 नवंबर 2023 को ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया जाएगा।

The Railway Men 2023, The Railway Men ott, The Railway Men Netflix, The Railway Men Cast, The Railway Men Director, The Railway Men Producer, The Railway Men Story , the Railway Men True Story

ये भी पढ़ें :

1.The Archies Movie 2023: शारूख खान की बेटी द आर्चीज फिल्म से बॉलीवुड में करेंगी डेब्यू, Netflix पर होगी रिलीज

2.Yodha Movie Release Date : सिद्धार्थ मल्होत्रा की आगामी फिल्म की रिलीज डेट हुई लांच, पोस्टर लुक के फैंस हुए दीवाने

FAQ :

The Railway Men कब रिलीज होगी?

18 नवंबर 2023 को।

द रेलवे मेन बेब सीरीज किस ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होगी?

इस बेब सीरीज को Ott platform Netflix पर रिलीज किया जाएगा।

The Railway Men True Story किस पर आधारित है?

यह बेब सीरीज भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित है।

Leave a Comment