Top 7 Web Series On OTT – अगर आपने इन Web Series को नही देखा तो समझिये कुछ नही देखा! 

Top 7 Web Series On OTT – दोस्तो आये दिन OTT पर कई सारी वेब सीरीज़ रिलीज़ होती रहती है जिनमे से कुछ वेब सीरीज़ बहुत अच्छी होती है और हमें उन वेब सीरीज़ को देखकर मज़ा आ जाता है और बहुत सारी वेब सीरीज़ ऐसी होती है जिनको देखने का मन भी नही करता है।

Top 7 Web Series On OTT 

ऐसे मे बहुत सारे सिनेमा के दीवाने ऐसे होते है जो रिव्युज़ पढ़ने के बाद और IMDB रेटिंग देखने के बाद ही सीरीज़ देखने का मन बनाते है। इसी कारण की वजह से IMDB ने कुछ Top Web Series की लिस्ट जारी की है जिनमें से Top 7 Web Series On OTT के बारे मे आज हम आपको यहाँ बताने वाले है। 

1. Panchayat (पंचायत ) 

इस वेब सीरीज़ मे आप देखते है कि इसकी कहानी एक ग्रेजुएट इंजीनियर के इर्द गिर्द घूमती है जो कि अपना शहर मे सेटल्ड करियर को छोड़कर दूर दराज़ के कहीं गाँव मे पंचायत के सेक्रेटरी की भूमिका निभाता है यह वेब सीरीज़ कॉमेडी से भरपूर है जिसमे ज़मीन से जुड़े हुए असल मुद्दों को दर्शाया गया है। इस सीरीज़ का हीरो एक जुनूनी इंसान होता है जो अपने गाँव ले विकास के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है। 

Panchayat - Official Trailer | New Series 2020 | TVF | Amazon Prime Video

2. Aspirants (एस्प्रेंट्स) 

यह वेब सीरीज़ Prime Video पर अवेलेबल है जिसकी स्टोरी लाइन काफी दमदार है इसमें 3 दोस्त अभिलाष, श्वेतकेतु(SK) और गुरी होते है जो UPSC की तैयारी साथ मे करते है और इस तैयारी के बाद भी उन तीनो की जर्नी जारी रहती है। इस सीरीज़ को पास्ट & प्रेजेंट के बीच काफी बेहतरीन तरीक़े से फिल्माया गया है जिससे देखने वाले की दिलचस्पी इसमें डबल हो जाती है क्योंकि इसमें एक से बढ़कर एक ट्विस्ट आते है। 

Aspirants Season 2 - Official Trailer | Prime Video India

तीनो दोस्तो के बीच गहरी और पक्की दोस्ती होती है जो मुसीबत मे एक दूसरे का साथ नही छोड़ते। लेकिन जैसे जैसे कहानी आगे बढ़ती है इन तीनो के सामने नई नई चुनोतियाँ सामने आती है जिसका सामना करते हुए सीरीज मे बखूबी दर्शाया गया है। इसलिए इस वेब सीरीज़ को जरूर देखना चाहिए। अभिलाष आगे चलकर रामपुर मे मजिस्ट्रेट बनता है और अब धीरे धीरे कहानी मे नया मोड़ आता है। ये वेब सीरीज़ काफी रोचक है जिसे आपको एक बार जरूर देखना चाहिए। 

3. Kota Factory (कोटा फैक्ट्री) 

OTT ने जबसे अपनी एक अलग पहचान बनाई है तभी से वेब सीरीज़ की दीवानगी लोगो के सर चढ़ कर बोल रही है और बात करे “कोटा फेक्ट्री” की तो यह लोगो की खूब पसंद आई है इस वेब सीरीज़ के फिलहाल अब तक 2 सीज़न आ चुके है और दोनो सीज़न को फ़ैंस का भरपूर प्यार मिला है। और इस वेब सीरीज़ की एक खास बात कि यह कि ये एक ब्लेक & व्हाइट सीरीज़ है। 

Kota Factory 2 | Official Trailer | TVF | Netflix India

इस सीरीज़ का बैकग्राउंड राजस्थान की कोटा सिटी पर बेस्ड है जो भारत मे कोचिंग सिटी के नाम से मशहूर है। IMDB के मुताबिक इस वेब सीरीज़ को ब्लेक & व्हाइट दिखाने का सबसे बड़ा कारण है कि कोटा मे जो भी स्टूडेंट आता है वो अपनी रंगीन दुनिया छोड़कर आता है और यहाँ पर वह बिना मनोरंजन के अपनी जिंदगी जीता है। 

4. Sacred Game’s(सेक्रेड गेम्स) 

Netflix पर अवेलेबल यह वेब सीरीज़ बॉम्बे की अंडरवर्ल्ड दुनिया पर बेस्ड है। सीरीज़ मे मुंबई के एक डॉन गणेश गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) के एक सीन से शुरू होती है जिसमे वह जोया का मर्डर करता दिखलाया जाता है गायतोंडे महाराष्ट्र के एक ब्राह्मण पुजारी का बेटा होता है उसका बाप भीख मांगकर गुजारा करता है जो गायतोंडे को पसन्द नही।

Sacred Games 2 | Official Trailer | Netflix

गायतोंडे बड़ी बेरहमी से 150 से ज्यादा लोगो को मौत के घाट उतार देता है और वह खुद को तीन बाप की औलाद और भगवान बतलाता है। उसको यक़ीन होता है कि उसे अश्वत्थामा की तरह ही कोई भी नही मार सकता। 

5. Scam 1992 (स्केम 1992) 

यह Web Series सोनी Liv पर रिलीज़ हुई थी जो एक सुपरहिट वेब सीरीज़ है। इसमें 1992 मे हुए हर्षद शांतिलाल मेहता के फ्रॉड को पूरी तरह दिखाती है। उस जमाने मे हर्षद मेहता ने कई नामचीन बैंको से 5,000 करोड़ रुपये का फ्रॉड किया था जिसकी आज इंफ्लेशन कवर करने के बाद 20 हज़ार करोड़ रुपये की वेल्यू है। 

Scam 1992 – The Harshad Mehta Story | Official Trailer | Streaming from 09-10-2020

इस सीरीज़ के टोटल 10 एपिसोड है और इसमें हर्षद मेहता की पूरी जीवनी को पर्दे पर उतार दिया है और बताया गया है कि कैसे एक साधारण इंसान शेयर मार्केट मे घपला करके शेयर मार्केट का शहंशाह बन जाता है। 

6. The Family Man (द फेमिली मेन) 

इस वेब सीरीज़ को अमेज़ॉन प्राइम पर रिलीज़ किया गया। जिसकी स्टार कास्ट में मनोज बाजपेयी, शारीब हाशमी, प्रियामणि, नीरज माधव आदि शामिल है। यह एक स्पाई web Series है। जिसमे मनोज बाजपेयी ने लीड रोल प्ले किया है और स्पाई बनकर कई अनोखे कामो को अंजाम देते है। साथ ही Top 7 Web Series On OTT में से एक ये भी इस लिस्ट में है

The Family Man – Official Trailer | Raj & DK | Manoj Bajpayee | Amazon Original | Watch Now

7. Dhindhora (ढिंढोरा) 

इस वेब मे टोटल 8 एपिसोड्स है जिसकी लीड रोल मे फ़ेमस यूट्युबर भुवन बाम है इस वेब सीरीज़ मे भुवन बाम ने कुल 16 रोल अदा किये है और खुद ही इसे लिखा है। इसमें एक ऐसा डॉक्टर होता है जो दिमागी मरीजों को बिग बॉस की DVD लिखता है और एक माफिया है जो अपनी गेंग मे सभी ज्यादा उम्र के लोगो को गुंडों के रूप मे रखा है।

Dhindora | Official Trailer | BB Ki Vines

यह Web Series कॉमेडी से भरपूर है और BB ने अपनी एक्टिंग का जलवा बरक़रार रखा है। 

ALSO POST

Leave a Comment