Aprilia RS 457 Launch Date in India – ये स्पोर्ट्स बाइक लांच होते ही मार्किट में मचा देगी ग़दर

Aprilia RS 457 Launch – पियाजियो India ने भारतीय बाजार मे सितंबर, 2023 मे अप्रिलिया RS 457 को पेश किया था अब यह बात पक्की हो गयी है कि 8 दिसम्बर, 2023 को इंडिया बाइक वीक मे यह दमदार मोटरसाइकील लौंच करने की पूरी प्लानिंग कर ली है। Aprilia RS 457 ट्विन-सिलिंडर सब 500cc के सेगमेंट मे बिल्कुल लेटेस्ट मॉडल होगा।

जिसमे इसके अलावा कावासकी निंजा 400 और निंजा 300 और साथ मे जल्द लौंच होने वाली यामाहा R 3 सहित कई अन्य मोडल्स भी शामिल है।

Aprilia RS 457 Launch

Aprilia 457 का मुकाबला करने के लिए कावासाकी ने इंडिया मे निंजा ZX-4R को लौंच करने की अंनाउंसमेंट कर दी है।

Aprilia RS 457 Design

अपरिलिया आर एस 457 अपने लुक और डिज़ाइन के मामले मे इस प्राइस रेंज मे आने वाली बाइक्स को पछाड़ देगी क्योंकि इसका डिज़ाइन बहुत क़ातिल होने वाला है और यह बाइक लगभग kawasaki निज़ा से कुछ मिलती जुलती है। यह इंडिया मे 2 कलर ऑप्शन मे अवेलेबल होगी। एक रेड और दूसरा ब्लेक।

aprilia rs 457 india

इस बाइक मे आपको जगह जगह बनाये गए अलग अलग टैटू और लोगो दिखा जाते है। यहाँ तक कि बाइक के टायर्स को भी मेच रखने की कोशिश की गयी है जिससे इस बाइक की लूकिंग इंक्रिस ही रही है।

Aprilia RS 457 Engine

अपरिलिया RS 457 मे 457cc का ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि लिक्विड कूल्ड टेक्नोलोजी पर बेस्ड है। यह 270 डिग्री क्रेंक वाला 4 वॉल्व वाला इंजन है। ये इंजन 47bhp की पावर जनरेट करता है। जिसके साथ 6 स्पीड गियारबॉक्स को भी अटैच किया गया है लेकिन बात करे इसके टॉर्क की तो कंपनी ने फिलहाल इसके बारे मे कोई भी जानकारी नही दी है।

Aprilia RS 457 Specifications 

Aprilia RS 457 को एक पैरामीटर फ्रेम से अंडरपिन किया गया है जिसके साथ साथ इसमें एक बोल्ट ऑन रियर सब फ्रेम भी जुड़ा हुआ है ये प्लेटफॉर्म क्रमशः 120 mm और 130mm की जर्नी के साथ 41mm USD फ्रंट फॉर्क और एक रियर मोनोशौक पर ठहरता है। ब्रेकिंग के लिए इस स्पोर्टी बाइक मे सुपर मोटोमोड और डुअल चैनल ABS के साथ 320mm फ्रंट डिस्क ब्रेक और 220mm रियर डिस्क ब्रेक दिया गया है।

Aprilia RS 457 Features

ये स्पोर्ट्स बाइक के फीचर्स की बात करे तो इसमें बहुत ही लाजवाब और एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलने वाले है जैसे की इसमें Led टेल लाइट, Led टर्न लेम्प, स्पीडोमिटर, स्पोर्ट्स मोड, ओडोमीटर, 3-4 इंच की Led डिस्प्ले स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, TFT कॉन्सोल और इन सबके अलावा बहुत सारे नये फीचर्स बाइक मे मिलने वाले है। 

Aprilia RS 457 Price in India

अपरिलिया 457 स्पोर्ट्स बाइक अपने सेगमेंट मे एल्युनिमियम चेसिस वाली वन & ओनली बाइक है और ये भी बता दें कि इसमें मल्टीपल इलेक्ट्रॉनिक राइडिंग असिसरेंस सिस्टम है इस सुपर स्पोर्टी ट्विन सिलेंडर बाइक की मेन्युफेक्चरिंग आम तौर से इंडिया में ही बारामती प्लांट मे होगी (Aprilia RS 457 Launch) जिससे भारत की इकोनॉमी पर पॉज़िटिव इंपेक्ट् होगा। इस बाइक की प्राइस करीब 3.5 लाख रुपये से 4.25 लाख रुपये तक होने का अनुमान है।

Aprilia RS 457 - Middleweight sportbike to take on the KTM RC 390 | Walkaround | Autocar India

ALSO READ

Leave a Comment