New Kawasaki Eliminator 450 Launch – बुलेट को टक्कर देने के लिए कावासकी ने लौंच की 450cc बाइक की धांसू सुपरबाइक

New Kawasaki Eliminator 450 Launch – स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली कंपनी कावासाकी जल्दी ही इंडिया में रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए अपनी एक बाइक लॉन्च करने जा रही है यह लांच होने वाली बाइक Kawasaki Eliminator 450 है

थाईलैंड में बनाई जाने वाली यह बाइक फिलहाल दुनिया भर के बहुत सारे देशों में बिक रही है अभी इस बाइक को भारत में उतरने की प्लानिंग की जा रही है एक रिपोर्ट के मुताबिक विदेश में इस बाइक की कीमत लगभग 4.75 लख रुपए हैं।

इस दमदार क्रूजर बाइक को भारत में 2023 के अंत तक लांच की जाने की उम्मीद है, जैसे ही यह बाइक लांच होगी इसकी सीधी टक्कर रॉयल एनफील्ड की सुपर Meteor 650 से होगी इसे रॉयल एनफील्ड सुपर Meteor 650 की कीमत भारत में लगभग 3.5 लाख रुपए एक्स शोरूम है।

New Kawasaki Eliminator 450 Launch

कावासाकी एलिमिनेटर 450 में 451 सीसी का एक पैरेलल ट्विन, लिक्विड कूल्ड इंजन डाला गया है और यह इंजन 6 स्पीड गियर बॉक्स से जुड़ा हुआ है। बाइक के इस इंजन को 8000 आरपीएम पर 37 NM का पिक टॉर्क देने और 10000 RPM पर 46.9 bhp के मैक्सिमम आउटपुट देने के लिए ट्युन किया गया है। बाइक में जो इंजन दिया गया है वह एक बेहद पावरफुल इंजन है और उम्मीद है कि इस बाइक को भी रॉयल एनफील्ड की बाइक्स की तरह ही पसंद किया जाएगा।

New Kawasaki Eliminator 450 Specification’s

कावासाकी एलिमिनेटर 450 बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें 18 इंच का फ्रंट और 16 इंच का रीयर व्हील्स मिलते हैं इस बाइक के बेस मॉडल एलिमेनटर का वेट लगभग 176 किलोग्राम है वही बात करें इसके वेरिएंट टिप्स की तो इसका वजन 178 किलोग्राम है।

New Kawasaki Eliminator 450 Launch

इस बाइक को एक रिलीज फ्रेम के आसपास बनाया गया है और इस बाइक में आपको 41mm टेलीस्कोप फ्रंट फॉर्क्स और साथ में ट्विन रियर शॉक्स देखने को मिलते हैं। ब्रेकिंग की बात करे तो इसमें अगला ब्रेक 310 MM डिस्क और पीछे एक 240 MM ड्रम ब्रेक दिया गया है। इस बाइक में आपको डुएल चैनल ABS भी दिया गया है।

New Kawasaki Eliminator 450 Engine & Milage

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इस बाइक में 451 cc का 4 स्टेप का पेरेलल् ट्विन लिक्विड कूल्ड इंजन देखने को मिलता है और यह इंजन मैक्सिमम पावर 48 ps @ 10,00p RPM निकाल कर देने मे केपबल है।साथ ही साथ इस बाइक मे 6 गियर ट्रांसमिशन दिया गया है।

New Kawasaki Eliminator 450 Launch Look & Design

कावासाकी की बाइक एलिमेनटर 450 का डिजाइन कुछ कुछ क्लासिक क्रूजर की तरह दिया गया है इस बाइक में लो स्लैंग सीट, लॉन्ग व्हिलबेस, और साथ में फॉरवर्ड माउंटेड फुट कंट्रोल भी है। इस बाइक में टियरड्रॉप शेप का फ्यूल टैंक, चौड़े हेंडलबार और क्रोम एग्जास्ट सिस्टम दिया गया है। यह बाइक भारत के अलावा विदेश में बेची जाने वाली बाल्कन S क्रुजर मोटरसाइकिल की तरह दिखाई पड़ती है।

New 2024 Kawasaki Eliminator, Official Launch

जापान के मोटरसाइकिल मार्केट की बात करें तो यह बाइक वहां पर 2 वेरिएंट स्टैंडर्ड और SE में अवेलेबल है। इसके SE मॉडल में हेडलाइट काउल, फ्रंट फॉर्क गेटर्स, और साथ ही टू टोन सीट के साथ USB टाइप C पावर सॉकेट दिया गया है। कावासाकी एलिमिनेटर 450 में आपको एक कम हाइट वाली सीट भी दी गई है जो ऑप्शनल है और इन सबके अलावा इस बाइक में पिलियन ग्रेब्रिल, रियर केयर टैंक पेड, रेडिएटर गार्ड और हीटेड ग्रिप्स दिया गया है।

New Kawasaki Eliminator 450 Launch Price

कावासाकी की इस तगड़ी एलिमेनटर 450 बाइक की प्राइस की बात करें तो इस बाइक की कीमत भारत में 5 लाख रुपये के आसपास होने वाली है और यह कीमत इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत होगी।

New Kawasaki Eliminator 450 Competitor

भारत में बहुत सारे ऐसे मोटरसाइकिल ब्रांड है लेकिन सभी अपने-अपने सेगमेंट में एक लेवल पर है। बात करें Kawasaki Eliminator 450 का मुकाबला भारतीय बाजार में ककिस से हो सकता है तो वह सिर्फ एक ही बाइक है जो रॉयल एनफील्ड की Super Meteor 650 है।

ALSO READ

Leave a Comment